सर्दियों के मौसम में चलने वाली सर्द हवाओं ने अब दिल्ली में भी असर डालना शुरू कर दिया है. बढ़ती हुई ठंड के साथ ही गरीबों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए “हमदर्द नेशनल फाउंडेशन” और सोफ़िया एडुकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी द्वारा “सर्दी से राहत” अभियान चलाया जा रहा है, अभी तक 400 कम्बल बांटें जा चुके हैं जिसमें दिल्ली के अलग अलग अलग इलाकों में ज़रूरतमंद लोगों को कंबल बांटने का काम शुरू किया गया है.

बता दें, आज हमदर्द नेशनल फाउंडेशन के द्वारा दिल्ली के मुस्तफाबाद इलाके में ज़रूरतमंद लोगों को कंबल बांटने का नेक काम किया गया. इन कम्बलों को बांटने का काम सोफिया एनजीओ की मदद से किया गया,जो संस्था के मुस्तफाबाद इलाके में स्थित हेड ऑफिस पर किया गया, यहां पर गरीब और ज़रूरतमंद परिवारों तक ये मदद पहुंचाने का काम किया गया. कम्बल वितरण के कार्यक्रम में इस बात का भी खास ध्यान रखा गया था कि ज़्यादा से ज़्यादा ज़रूरतमंद और गरीब घरों तक सर्दियों से बचाव की ये मदद पहुंच पाएं.

कंबल बाटें जाने के इस कार्यक्रम में अपना सहयोग देने के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर मुस्तफाबाद विधानसभा के विधायक हाजी यूनुस भी मौजूद रहें उनका यहां कहना था कि “गरीब और ज़रूरतमन्दों की मदद करना हम सभी की ज़िम्मेदारी है इसलिए गरीब परिवारों की जितनी मदद भी हो सके हम लोगों को करनी चाहिए, सोफिया संस्था अलग अलग मौकों पर इलाके में इस तरह के कार्यक्रम करती रहती है,इन कम्बलों को बांटें जाने से लोगों ज़रूरतमन्द लोगों की बहुत मदद होगी”

आपको बता दें, कि सोफिया एनजीओ ने कम्बलों को बांटें जाने के लिए इलाके में उन लोगों का खास ध्यान रखा जो खास तौर पर ज़रूरतमंद थे जिनमें मज़दूरों के परिवार, विधवा महिलाएं या बुज़ुर्ग और बेसहारा लोग शामिल थे. इन कम्बलों को लेने के बाद मदद पाने वाले लोगों ने ये नेक काम करने के लिए हमदर्द संस्था को बहुत सी दुआऐं भी दी.

कम्बलों को बांटें जाने के इस कार्यक्रम में मुस्तफाबाद इलाके के कई ज़िम्मेदार लोग भी शामिल रहें, जिनमें समाजसेवी मास्टर शेर मोहम्मद, सोफिया संस्था के अध्यक्ष सुहैल सैफी, समाजसेवी हाजी नईम मलिक और युवा नेता शौकीन रहमान मलिक, दानिश अय्यूबी, अहमद नदीम आदि ने शामिल होकर इस कार्यक्रम में अपना सहयोग दिया.