वादियों में घूमने का मन बना रहे हैं तो IRCTC टूर पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज का नाम JAMMU-KATRA-SRINAGAR-GULMARG-SONMARG-PAHALGAM-SRINAGAR है. ये पैकेज 7 रात और 8 दिन के लिए होगा. यात्रा की शुरुआत 3 अक्टूबर 2021 से है. इस यात्रा के तहत आप GULMARG / JAMMU / KATRA / SONMARG / SRINAGAR की सैर कर सकते हैं.

जानिए पैकेज से जुड़े बाकी डिटेल

सोनमर्ग जम्मू और कश्मीर में गांदरबल जिले का एक हिल स्टेशन है. सोनमर्ग द थ्री सिस्टर्स (कश्मीर) को जन्म देता है. जम्मू शहर, तवी नदी के तट पर स्थित, उत्तर में हिमालय और दक्षिण में उत्तरी-मैदान से घिरा हुआ है. यह अपने प्राचीन मंदिरों और हिंदू मंदिरों के लिए मंदिरों के शहर के रूप में जाना जाता है.

गुलमर्ग भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिले में एक शहर, एक हिल स्टेशन, एक लोकप्रिय स्कीइंग डेस्टिनेशन है. यह शहर पश्चिमी हिमालय में पीर पंजाल रेंज में स्थित है. मूल रूप से गौरी मार्ग (गौरी मार्ग) कहा जाता है जिसका अर्थ है (देवी गौरी का मार्ग), जिसे बाद में चक राजवंश के यूसुफ शाह द्वारा गुलमर्ग में बदल दिया गया था.

सोनमर्ग

यह भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में गांदरबल जिले का एक हिल स्टेशन है। सोनमर्ग द थ्री सिस्टर्स (कश्मीर) को जन्म देता है. इसके आसपास के क्षेत्र में कश्मीर घाटी के महान हिमालयी हिमनद हैं. यहां कई ऊंची-उंची चोटियां हैं. सोनमर्ग की ड्राइव नाला सिंध से गुजरती है, जो कश्मीर घाटी में झेलम नदी की एक प्रमुख सहायक नदी है.
कटरा

कटरा वैष्णो देवी के तौर पर काफी लोकप्रिय है, भारत के जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश में रियासी जिले का एक छोटा सा शहर है, जो त्रिकुटा पर्वत की तलहटी में स्थित है, जहां वैष्णो देवी का पवित्र मंदिर स्थित है. यह जम्मू शहर से 42 किमी दूर स्थित है.