वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की सियासी बिसात बिछनी शुरू हो गयी है. आम आदमी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव को फोकस में रखकर आज बड़ा कैंपेन लॉन्च करने जा रही है. पार्टी ने इस अभियान को ‘मेक इंडिया नंबर 1’ नाम दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार को तालकटोरा स्टेडियम में इस अभियान को लॉन्च करेंगे.

आप से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से इस अभियान की लांचिंग के बाद इसे पूरे देश में फैलाया जाएगा. पार्टी आने वाले दिनों में इस ‘मेक इंडिया नंबर 1’ थीम के तहत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में इसे अलग अलग राज्यों में लेकर जाएगी. माना जा रहा है कि इस अभियान के तहत साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी खुद को विकल्प के रूप में पेश करेगी जिसका चेहरा अरविंद केजरीवाल होंगे.

आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस अभियान को लेकर एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें केजरीवाल कहते हैं कि “कुछ लोग पूछते हैं कि ‘CAN INDIA LEAD THE WORLD, WHY NOT’

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अरविंद केजरीवाल अपने भाषणों में ये बात कहते सुनाई देते हैं कि भारत को नंबर 1 देश बनाना है. और अब पार्टी इसी लाइन के इर्द गिर्द अपना नेशनल कैंपेन शुरू करने जा रही है. दो दिन पहले ही दिल्ली सरकार के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में भी कहा कि हमें आजादी मिले 75 साल हो गए लेकिन अभी भी हम काफी पीछे रह गए हैं. जबकि कई ऐसे देश है जिन्होंने बेहद कम समय में काफी सफलता हासिल कर ली है.

सीएम केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि हमारे देश में किसी भी चीज की कमी नहीं है बावजूद इसके हम 75 सालों में वो मुकाम हासिल नहीं कर पाए जो हमें करना चाहिए था. उन्होंने कहा कि अब हमें भारत को विश्व में नंबर वन देश बनाना होगा. इतना ही नहीं अरविंद केजरीवाल ने कल भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मेरी जिंदगी का एक सपना है कि जीते जी भारत को दुनिया का नंबर 1 देश देखना चाहता हूं.