आईफोन 14 सीरीज़ को लेकर लगातार रिपोर्ट्स आ रही हैं. कहा जा रहा है कि ऐपल की नई सीरीज़ को सितंबर महीने के दूसरे हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा. फोन की लॉन्च टाइम को लेकर तो कोई खुलासा नहीं हुआ है लेकिन इस सीरीज़ के दो मॉडल के रिलीज़ टाइमफ्रेम को लेकर जानकारी मिली है. Ross Young of DSCC के रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 14 मैक्स और आईफोन 14 मैक्स प्रो एक महीने टल सकते हैं. आमतौर पर नए आईफोन लॉन्चिंग के दो हफ्ते के बाद ही खरीदारी के लिए उपलब्ध करा दिए जाते हैं, लेकिन आईओफ 14 मैक्स और आईफोन 14 प्रो मैक्स को थोड़ी देरी हो सकती है.

कहा जा रहा है ऐपल आईफोन 14 सीरीज़ के बाकी दो मॉडल  आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो को लॉन्चिंग के ठीक बाद उपलब्ध करा दिया जाएगा, लेकिन बाकी दो हाई-एंड मॉडल के साथ ऐसा नहीं है. हालांकि इस देरी की वजह को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी नहीं है.

iPhone 14 सीरीज़ में भी कंपनी के पिछले दो सीरीज़ की तरह चार मॉडल होंगे, जिसमें iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हो सकते हैं.

हट सकता है ये मॉडल

लेकिन उम्मीद है कि Apple मिनी मॉडल को हटा देगा, और इस साल खरीदारों के लिए इसे मैक्स वेरिएंट पेश करेगा. इसका मतलब ये हुआ कि इसका वैनिला आईफोन 14 बाजार में बेस वेरिएंट के रूप में पेश किया जाएगा.

लीक रिपोर्ट से ये भी हिंट मिला है कि iPhone 14 Max A15 बायोनिक चिपसेट से लैस होगा, और साथ ही इसमें iPhone 13 लाइनअप की तरह हार्डवेयर मौजूद होगा. लेकिन 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ 6GB रैम अपग्रेड इसे खरीदारों को आकर्षित कर सकता है.

टिपस्टर ने ये भी खुलासा किया है कि iPhone 14 Max में डुअल 12-मेगापिक्सल शूटर होंगे. Apple के पास iPhone 14 Max के 128GB और 256GB स्टोरेज मॉडल हो सकते हैं, जबकि इस साल iPhone 14 Pro लाइनअप के लिए 2TB जितना हाई एंड पर हो सकता है.