इस बार अप्रैल की शुरुआत में ही गर्मी ने तेवर तीखे कर दिए थे. शुरुआती स्प्ताह में गर्मी ने नए रिकॉर्ड बना लिए थे. लेकिन अप्रैल के मिड के बाद लोगों को गर्मी से बीच बीच में कुछ राहत मिलती रही है. पहाड़ी क्षेत्रों में मौसम में बदलाव के कारण निचले हिस्सों में ठंडक घुल रही है. पिछले दो दिनों से राजधानी में बादल छाए हुए हैं. इस कारण दिल्ली के तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. आईएमडी के अनुसार शनिवार और रविवार यानी 23 व 24 अप्रैल को मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा. राजधानी में एक बार फिर गर्म हवाएं लोगों को परेशान कर सकती हैं.

शनिवार और रविवार को गर्म हवाओं के कारण अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. ऐसे में वी​केंड पर दिन के समय लोगों को खासा परेशान होना पड़ सकता है. शुक्रवार की बात करें तो दिल्ली में अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस के पास रहा. यानी तापमान में करीब एक डिग्री की गिरावट रही. न्यूनतम तापमान की बात करें तो यह 22.8 डिग्री सेल्सियस रहा. दिल्ली के अन्य इलाकों की बात करें तो नजफगढ़ में 39.8, पालम में 38.9, रिज में 40.2, सफदरगंज में 39.3 और पी​तमपुरा में 39.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. दिल्ली में शुक्रवार को सबसे गर्म इलाका रिज रहा.

आने वाले सप्ताह की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से मौसम खुला रहेगा. एक बार फिर सूरज सुबह से ही लोगों को परेशान करना शुरू कर देगा. ऐसे में तापमान में भी वृद्धि होगी. आईएमडी के अनुसार 25 से 27 अप्रैल तक पारा 40 से 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वहीं, 28 अप्रैल को हीट वेव की चेतावनी दी गई है. ऐसे में इस दिन पारा बढ़कर 44 डिग्री तक पहुंच सकता है. यानि रविवार के बाद से लोगों को राहत नहीं मिलेगी और गर्मी मार एक बार फिर झेलनी पड़ेगी.