अगर आप इस बार गर्मियों की छुट्टियों में दक्षिण भारत घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, आजादी का अमृत महोत्सव और ‘देखो अपना देश’ के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) बेहद ही शानदार और किफायती टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. इस पैकेज के जरिए आपको रामेश्वरम, मदुरई, तिरूवनन्तपुरम, तिरूपति आदि घूमने का मौका मिलेगा. यह स्पेशल पैकेज 28 अप्रैल से 8 मई तक चलेगा.

इस टूर पैकेज के दौरान रामेश्वरम (रामनाथ स्वामी मन्दिर), मदुरई (मीनाक्षी मन्दिर), कोवलम बीच, तिरूवनन्तपुरम (पद्मनाभम् मन्दिर), तिरूपति में श्री पद्मावती मन्दिर, श्री कपिलेश्वरा स्वामी मन्दिर, इस्कॉन मन्दिर, श्री कालाहस्ती मन्दिर और  मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग (कुरनूल टाउन) घूमाया जाएगा. इस दौरान रहने, खाने-पीने और आवागमन की भी व्यवस्था की जाएगी.

टूर पैकेज 10 रातें और 11 दिनों का होगा

पैकेज का नाम- DAKSHIN BHARAT YATRA Ex. GKP

डेस्टिनेशन कवर- Rameshwaram, Madurai, Kochuveli, Renigunta, Kurnool

10 रात और 11 दिनों के इस टूर पैकेज के लिए यात्रियों को 3 एसी क्लास यात्रा के लिए 28750 रुपये और स्लीपर क्लास के लिए मात्र 20440 रुपये खर्च करने होंगे. यात्रियों को ट्रेन गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ, कानपुर और वीरांगना लक्ष्मीबाई  से मिलेगी.

कैसे करा सकते हैं बुकिंग

इस पैकेज के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक, इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.