Xiaomi ने अपना शानदार स्‍मार्टफोन Xiaomi 12 Pro 5G पिछले साल दिसंबर में चीन में लॉन्च किया था. तभी से भारत में इस फोन को लेकर काफी उत्‍सुकता है. इस महीने के शुरूआत में कंपनी ने इसे विश्‍व के कई बाजारों में उतारा था, लेकिन भारत के शाओमी लवर्स को यह तोहफा नहीं दिया गया था. अब कंपनी ने जल्‍द ही इस फोन को भारतीय बाजार में लॉंच करेगी.

कंपनी ने ट्विटर पर एक टीजर जारी कर इस फोन की एक झलक दिखाई है और लिखा है-  कमिंग सून. वहीं Xiaomi के ग्‍लोबल वीपी मनु जैन ने भी इस फोन के साथ अपने एक फोटो शेयर की है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत में Xiaomi 12 Pro 5G 12 अप्रैल को लॉंच होगा. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्‍योंकि मनु जैन द्वारा शेयर फोटो में टेबल पर एक कैलेंडर है और उस पर 12 तारीख मार्क की हुई है. इसी को Xiaomi 12 Pro 5G की भारत में लॉंचिग डेट कहा जा रहा है.

मार्च के शुरू में शाओमी ने Xiaomi 12 Series को यूरोप, साउथ ईस्ट एशिया, अफ्रीका, मीडिल ईस्ट और लेटिन अमेरिका में लॉन्च किया था. इस सीरीज के अंतर्गत Xiaomi 12, 12 Pro और 12X  स्‍मार्टफोन कंपनी पेश कर रही है. भारत में शाओमी ने अभी तक सिर्फ एक Xiaomi 12 Pro 5G के लॉन्च का ऐलान किया है. बाकि फोन के बारे में अभी कंपनी ने कुछ नहीं बताया है.  अब देखना होगा कि कंपनी इस सीरीज के बाकी फोन्स को भी लॉन्च करती है या नहीं.

Xiaomi 12 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन्स

शाओमी 12 प्रो 5जी में 6.73 इंच 120Hz QHD+ LTPO AMOLED डिस्‍प्‍ले दी गई है. इसमें स्‍नैपड्रेगन 8 जेनरेशन 1 SoC दिया गया है. स्‍टोरेज की बात करें तो इसमें 12 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज दी गई है. यह एंड्रायड 12 बेस्‍ट MIUI 13 पर चलेगा. इसकी में काफी शानदार 4,600 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 120 वाट वायरड और 50 वाट वायरलैस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. इसमें (Xiaomi 12 Pro 5G Camara) 32 मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा दिया गया है. वहीं बैक कैमरे की बात करें तो यह 50 एमपी प्राइमरी कैमरा, 50 एमपी अल्‍ट्रावाइड और एक 50 एमपी का ही टेलीफोटो कैमरे से लैस है.