UPSC टॉपर रहीं आईएएस टीना डाबी ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर अपनी सगाई का ऐलान किया. अब उनकी दूसरी शादी की काफी चर्चा हो रही है. बहुत जल्द टीना अपने नए लाइफ पार्टनर IAS प्रदीप गवांडे के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं. अब हर कोई जानना चाहता है कि इन दोनों आईएएस की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई. अफवाहों पर खुद लगाम लगाते हुए टीना डाबी ने कहा कि उनकी और प्रदीप की पहले दोस्ती हुई. फिर दोनों में नजदीकियां बढ़ीं. फिर एक साथ जिंदगी बिताने का दोनों ने फैसला लिया. गौरतलब हो कि टीना की पहली शादी उनके बैचमेट अतहर आमिर खान के साथ हुई थी. कुछ वक्त बाद दोनों में दूरियां बढ़ने लगी. फिर आपसी सहमति के साथ दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया.

2021 में कोर्ट ने आधिकारिक तौर पर टीना और अतहर के तलाक को मंजूरी दे दी थी. हालांकि एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि तलाक से कुछ महीने पहले ही टीना डाबी की लाइफ में एक नए शख्स की एंट्री हो गई थी. फिर उनकी प्रदीप से दोस्ती हुई और धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी.

पढ़ें कैसे IAS टीना और प्रदीप की दोस्ती प्यार में बदली

बताया जा रहा है कि आईएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की मुलाकात कोविड सेकेंड वेव के दौरान हुई थी. दोनों राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट में एक साथ काम कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए. एक साथ काम करते-करते दोनों की बीच दोस्ती हुई. फिर धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. ऐसा भी माना जाता है कि इसी दौरान दोनों के मुलाकातों का दौर शुरू हुआ. फिर दोनों जयपुर में लंच करने के लिए बाहर जाने लगे. इस दौरान दोनों ने एक दूसरे के बारे में काफी कुछ जाना-पहचाना और फिर बात शादी तक आ पहुंची.

एक मीडिया हाउस को दिए गए एक इंटरव्यू में टीना डाबी ने कहा कि प्रदीप गवांडे एक अच्छे इंसान हैं. उन्होंने औरंगाबाद से मेडिकल की पढ़ाई की. फिर कई अस्पतालों में बतौर डॉक्टर अपनी सेवाएं दीं. प्रदीप महाराष्ट्र के लातूर के हैं. दिल्ली में रहकर उन्होंने IAS की तैयारी और सफल भी हुए. उन्होंने राजस्थान के कई जिलों में कलेक्टर के तौर पर भी काम किया है.

कंपैटिबिलिटी रिश्ते को मजबूत बनाती है

एक इंटरव्यू में टीना डाबी ने कहा कि प्रदीप ने पहले मुझे प्रपोज किया था, हालांकि हम दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे. प्रदीप उनसे 13 साल बड़े हैं. उम्र के सवाल पर उन्होंने कहा कि उम्र के आधार पर रिश्ते तय नहीं होते. आपसी समक्ष, प्यार और कंपैटिबिलिटी बेहद जरूरी है.