पेटीएम के यूजर के लिए खुशखबरी है. पेटीएम यूजर्स को अब रेलवे टिकट खरीदने के लिए तुरंत पैसे नहीं देने पड़ेंगे. वे रेलवे टिकट के पैसों का भुगतान बाद में कर पाएंगे. यह संभव हुआ है पेटीएम और आईआरसीटीसी के बीच हुई साझेदारी से.

पेटीएम ने IRCTC की मदद से रेलवे टिकट बुकिंग के‍ लिए भी ‘बुक नाउ, पे लेटर’ स्‍कीम लॉंच की है. इस साझेदारी से अब पेटीएम पोस्‍टपेड की सेवा आईआरसीटीसी प्‍लेटफॉर्म पर भी उपलब्‍ध होगी. इससे उन यूजर्स को बहुत फायदा होगा, जिनके पास टिकट बुकिंग के वक्‍त पर्याप्‍त पैसे नहीं होते हैं.

पेटीएम पहले भी कई सेगमेंट में बाय नाउ, पे लेटर स्‍कीम चला रह है. इस स्‍कीम की लो‍कप्रियता को देखते हुए इसे अब आईआरसीटीसी टिकटिंग सर्विस में भी लागू किया गया है. पेटीएम पोस्‍टपेड 30 दिन की अवधि के लिए अपने यूजर्स को 60 हजार रुपये बिना ब्‍याज उधार देता है. महीने का एक ही बिल बनाया जाता है, जिससे कि यूजर को अपने खर्च पर निगाह रखने में आसानी हो.

पेटीएम पेमेंट्स सर्विस के सीईओ प्रवीण शर्मा ने बताया कि हमारा मकसद यूजर्स को डिजिटल पेमेंट्स और फाइनेंशियल सर्विसिज के लिए टेक्‍नोलॉजी आधारित सोल्‍यूशन देना है. पेटीएम पोस्‍टपेट अब आईआरसीटीसी के माध्‍यम से ट्रेन टिकट बुक करने वाले यूजर्स के लिए भी उपलब्‍ध हो गया है. इसके लिए पेटीएम ने आईआरसीटीसी के साथ साझेदारी की है.

ऐसे करें टिकट बुक

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाएं.

अपने यात्रा विवरण को दर्ज करें और पेमेंट सेक्‍शन में पे लेटर के ऑप्‍शन को चुनें.

पेटीएम पोस्‍टपेड पर क्लिक करें.

पेटीएम पर लॉग इन करें. अब इसमें ओटीपी दर्ज करें.

यह करते ही टिकट बुक हो जाएगी.