भारतीय शेयर बाजार ने बुधवार को कारोबार की शुरुआत बड़े उछाल के साथ की और निवेशकों की खरीदारी से सेंसेक्‍स एक बार फिर 58 हजार के पार पहुंच गया है.

सेंसेक्‍स ने सुबह 419 अंकों की जोरदार बढ़त के साथ 58,363 पर खुलकर ट्रेडिंग की शुरुआत की. निफ्टी ने भी 143 अंकों की बढ़त बनाते हुए 17,468 पर खुलकर ट्रेडिंग शुरू किया. निवेशकों ने आज भरोसा बनाए रखा और लगातार शेयरों की खरीदारी की. हालांकि, बाजार थोड़ी देर बाद कुछ अंक नीचे आकर टिका हुआ है. सुबह 9.25 बजे सेंसेक्‍स 269 अंक चढ़कर 58,213 पर कारोबार कर रहा, जबकि निफ्टी 70 अंकों की तेजी के साथ 17,395 पर ट्रेडिंग कर रहा था.

इन स्‍टॉक्‍स पर दांव लगा रहे निवेशक

निवेशकों ने आज Tata Consumer Products, Bajaj Finance, Bharti Airtel, Tata Motors और Cipla के शेयरों में जमकर खरीदारी की. इससे ये स्‍टॉक्‍स टॉप गेनर में आ गए. दूसरी ओर, ONGC, Hindalco, Tata Steel, JSW Steel और Tech Mahindra के शेयर लगातार बिकवाली से टॉप लूजर की श्रेणी में पहुंच गए हैं.

बीएसई पर इनका दमदार प्रदर्शन

Tech Mahindra, Tata Steel, Sun Pharma, NTPC और ITC के शेयर अपने इंडेक्‍स में जबरदस्‍त प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा Bharti Airtel, Maruti Suzuki, Nestle India, Bajaj Finance, Asian Paints, Housing Development Finance Corporation (HDFC) जैसे शेयरों ने बीएसई पर धमाल मचा रखा है.

एशियाई बाजारों में भी दिखी तेजी

एशियाई बाजारों में बुधवार सुबह ठीकठाक तेजी दिख रही है. सिंगापुर के एक्‍सचेंज पर 0.87 फीसदी का उछाल है तो ताइवान में 0.76 फीसदी की तेजी दिख रही. इसके अलावा दक्षिण कोरिया के कॉस्‍पी पर भी 0.32 फीसदी की बढ़त दिख रही है, लेकिन जापान का निक्‍केई स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.80 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.