भारतीय शेयर बाजार ने बृहस्‍पतिवार को लगातार दूसरे दिन तेज बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की. सेंसेक्‍स तो खुलते ही 800 के ऊपर भाग गया जबकि निफ्टी ने 17 हजार के आंकड़े को पार किया है.

सेंसेक्‍स ने आज कारोबार की शुरुआत ही 803 अंकों की बढ़त के साथ की और 57,620 पर खुला. इसी तरह, निफ्टी ने 228 अंकों की तेजी के साथ ट्रेडिंग शुरू किया और 17,203 पर खुला. बाजार में निवेशकों का भरोसा आज हाई पर दिखा और लगातार खरीदारी जारी रही. सुबह 9.35 बजे सेंसेक्‍स 748 अंकों की तेजी के साथ 57,564 पर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 212 अंकों की तेजी के साथ 17,187 अंक पर टिका हुआ था.

किस सेक्‍टर का कैसा रहा प्रदर्शन

बीएसई पर लगभग सभी सेक्‍टर्स आज हरे निशान पर ट्रेडिंग कर रहे थे. कारोबार शुरू होने के समय लगभग 1,676 शेयरों में तेजी दिख रही थी, जबकि 331 शेयरों में गिरावट रही और 66 शेयरों में कोई बदलाव नहीं दिखा. ऑटो, बैंक, कैपिटल गुड्स, रियल एस्‍टेट, एफएमसीजी, फार्मा और पीएसयू सेक्‍टर में 1 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल दिख रहा है.

इन शेयरों पर लगा रहे जमकर दांव

निवेशकों ने आज बैंकिंग शेयरों पर जमकर दांव लगाया. इससे सुबह के कारोबार में ही HDFC, UltraTech Cement, Axis Bank, Shree Cements और Bajaj Finance के शेयरों में तेज उछाल दिखने लगी. दूसरी ओर, ONGC और IOC जैसी कंपनियों के शेयरों में बड़ी गिरावट दिख रही थी.

एशियाई बाजार भी तेजी के साथ खुले

एशिया के अधिकतर शेयर बाजार बृहस्‍पतिवार सुबह बढ़त के साथ खुले हैं. सिंगापुर के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 1.62 फीसदी का उछाल दिख रहा है, जबकि जापान का निक्‍केई 3.59 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा. इसके अलावा दक्षिण कोरिया का शेयर बाजार भी 1.82 फीसदी तेजी के साथ ट्रेडिंग कर रहा है.