दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि गोकुलपुरी इलाके की झुग्गी-झोंपड़ियों में बीती रात लगी आग में 7 लोगों की मौत हो गई. अब आग पर काबू पाया लिया गया है. दमकल विभाग ने घटनास्थल से 7 शव बरामद किए हैं. आग इतनी भयंकर थी कि करीब 60 से अधिक झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया.

मौके पर दिल्ली फायर सर्विस की 13 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया. अब भी कूलिंग का काम जारी है.  यह घटना गोकुलपुरी के मेट्रो पिलर नंबर 12 के आस-पास की बताई जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”सुबह सुबह यह दुखद समाचार सुनने को मिला है. मैं स्वयं वहां जाकर पीड़ित लोगों से मिलूंगा.”

पुलिस के मुताबिक देर रात हमें गोकुलपुरी की झुग्गियों में आग लगने की सूचना मिली. हमने तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम के साथ कोऑर्डिनेट किया. मौके पर पहुंचकर लोगों को रेस्क्यू किया गया. हमें घटनास्थल से 7 जले हुए शव मिले हैं.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले के एडिशनल डीसीपी ने बताया कि रात 1 बजे गोकुलपुरी थाना क्षेत्र की एक झुग्गी बस्ती में आग की सूचना मिली थी., तत्काल सभी बचाव उपकरण के साथ पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीमें मौके पर पहुंचीं. फायर टेंडर्स ने तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया. सुबह 4 बजे आग पर काबू पा जा सका. इस घटना में 30 झुग्गियां जल गईं और 7 लोगों की जलने से मौत हो गई.