उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर एक तरफ राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है. छठे चरण के लिए भाजपा ने पूर्वांचल में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को महाराजगंज में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की सभा आज दोपहर 12:40 पर समेकित विद्यालय के मैदान में होगी. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में रोड शो करेंगे. रोड-शो के जरिए उनकी योजना विपक्षी दलों को जनसैलाब दिखाने की है. रोड-शो की शुरुआत शाम 3:30 बजे टाउनहाल से होगी. इसका समापन विजय चौराहे पर पहुंचकर होगा. दरअसल गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से योगी आदित्यनाथ और ग्रामीण से विपिन सिंह प्रत्याशी हैं.

इससे पहले सीएम योगी ने कहा, ‘हर गोरखपुरवासी और प्रदेशवासी को गर्व से कहना चाहिए कि हम भी भगवाधारी हैं. भगवा रंग सृष्टि की उर्जा का रंग है. भगवान सूर्य और सूर्योदय की किरणों का रंग भी यही है. ऊर्जा देने वाली अग्नि का रंग भी भगवा ही है.’ साथ ही उन्‍होंने कहा कि वैश्विक मंच से ‘गर्व से कहो हम हिंदू हैं’ का उद्घोष करने वालेस्वामी विवेकानंद भी भगवाधारी ही थे. यही हमारी पहचान है. साथ ही योगी ने कहा कि भगवा रंग पर कटाक्ष करने वाले लोगों के संस्कार उनके बयानों से पता चलते हैं. संगत का काफी असर होता है. जैसी संगत होगी वैसे ही विचार होंगे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा 2017 के चुनाव के नतीजों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया था. बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 325 सीट पर जीत हासिल की थी. इसमें से बीजेपी ने अकेले 312 सीटों पर जीत हासिल की. बीजेपी की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने 9 और भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी को 4 सीटें मिली थी. कुल 403 सीटों में से 54 पर एसपी-कांग्रेस गठबंधन, 19 पर बीएसपी ने जीत हासिल की थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजों में अन्य दलों और निर्दलीयों के हिस्से में 5 सीटें थी.