मारुति सुजुकी ने आज 2022 वैगनआर फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है. नई  WagonR की शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)  रखी गई है. इसके टॉप-स्पेक ट्रिम के लिए इसकी कीमत 7.10 लाख रुपये तक जाती है.  WagonR के इंटीरियर और डिजाइन में काफी कुछ अपडेट किया गया है.

2022 मारुति सुजुकी वैगनआर के इंजन की बात करें तो यह तीन इंजन ऑप्शन 1.0-लीटर के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन और 1.2-लीटर इंजन में मिलेगी. यह 1.0-लीटर इंजन के साथ कंपनी-फिटेड S-CNG वैरिएंट में भी आएगी. वैगनआर एस-सीएनजी की कीमत 6.81 लाख (एक्स-शोरूम) है.

अपडेटेड वैगनआर को कुछ उल्लेखनीय नई सुविधाओं जैसे पेट्रोल वेरिएंट में आईएसएस और एजीएस वेरिएंट में हिल होल्ड असिस्ट के साथ जोड़ा गया है. इसके अलावा कार में 4 स्पीकर के साथ 17.78 सेमी (7″) स्मार्टप्ले स्टूडियो स्मार्टफोन नेविगेशन मिलता है. इसके अलावा, इसमें ग्राहकों को कनेक्टेड ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए क्लाउड-बेस्ड फीचर्स में मिलेंगे. कार को दो ड्यूल टोन कलर जैसे गैलेंट रेड विद ब्लैक रूफ और मैग्मा ग्रे विद ब्लैक रू समेत कई नए रंग विकल्पों में भी पेश किया गया है.

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “मारुति सुजुकी वैगनआर की भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे सफल हैचबैक कारों में से एक है. 1999 में अपनी शुरुआत के बाद से वैगनआर लगातार डेवलव हुई है और क्लास-लीडिंग फीचर्स, डिजाइन और परफॉर्मेंस के साथ बदलती ग्राहक प्राथमिकताओं की नब्ज तक बढ़ी है.