शेयर बाजार ने बृहस्‍पतिवार को भी बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की. सेंसेक्स 223 अंक उछलकर 58,220 के स्तर पर खुला, जबकि निफ्टी ने 85 अंक की बढ़त के साथ 17,407 के स्तर पर कारोबार शुरू किया.

सेंसेक्‍स और निफ्टी एक बार फिर बुधवार की तरह आगे बढ़ रहे हैं. आज भी तेज बढ़त के साथ कारोबार शुरू करने के बाद कुछ ही समय में बिकवाली जोर पकड़ती दिखी. सेंसेक्‍स सुबह 9.28 बजे 175 अंकों की तेजी के साथ, जबकि निफ्टी 59 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे. इससे पहले बुधवार को भी बाजार ने कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ की थी, लेकिन आखिर में 145 अंकों की गिरावट पर बंद हुआ.

निवेशक यहां लगा रहे दांव

आज के कारोबार में निवेशकों की निगाह TCS, Wipro और Tata Motors के शेयरों पर है. दूसरी ओर, HDFC Life, HDFC Bank, HUL, Britannia Industries और Dr Reddy’s Labs जैसे स्‍टॉक्‍स से दूरी बना रहे हैं. ग्‍लोबल ब्रोकर जेपी मॉर्गन ने टाटा मोटर्स के शेयरों में 27 फीसदी तक उछाल आने की संभावना जताई है, जो अगले कुछ दिनों में दिख सकती है.

एशियाई बाजारों का मिलाजुला रुख

17 फरवरी की सुबह खुलने वाले एशियाई बाजारों में मिलाजुला रुख दिख रहा है. सिंगापुर का एक्‍सचेंज 0.29 फीसदी बढ़त पर कारोबार कर रहा था, तो जापान का निक्‍केई 0.41 फीसदी नुकसान पर था. इसके अलावा दक्षिण कोरिया के कॉस्‍पी में भी 1 फीसदी से ज्‍यादा की बढ़त दिख रही थी. एक दिन पहले की बात करें तो चीन और हांगकांग जैसे बड़े एक्‍सचेंज हरे निशान पर बंद हुए थे.