देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. दिल्ली में 3 फरवरी से एक बार फिर मौसम में बदलाव होगा. 3 और 4 फरवरी को बारिश के साथ तेज हवाएं ठंड बढ़ाएंगी.  मौसम विभाग ने आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया, जो कि सामान्य से 2 डिग्री कम है. दिन में अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक पहुंच सकता है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा में सुबह-सुबह घना कोहरा छाया हुआ है. हालांकि सूरज उगने के बाद आसमान आमतौर पर साफ हो जाएगा.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में मौसम साफ रहने के साथ अधिकतम तापमान 22 व न्यूनतम आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और यह 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा. बता दें कि इस जनवरी 88.2 मिमी बारिश के साथ 122 साल में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है. सिर्फ जनवरी में ही सात बार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहा है, जबकि आमतौर पर यह प्रक्रिया तीन से चार बार होती है.

दिल्ली में पिछले दो-तीन दिनों से काफी तेज हो गई हैं. इसके चलते कोहरा और स्मॉग हट गया है. आने वाले दिनों में भी इसी तरह मौसम रहेगा. कोहरा सुबह के समय छाएगा, लेकिन जल्दी हट जाएगा. दिन में राहत मिलेगी, लेकिन सर्द हवाएं परेशान करती रहेंगी. हवा चलने से सर्दी का अहसास दिन में भी होता रहेगा. सुबह और शाम में अभी भी कड़ाके की सर्दी रह सकती है.

वहीं आज सुबह पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी बिहार में कई जगहों पर घना कोहरा भी छाया रह. सुबह 5:30 बजे लखनऊ और वाराणसी में 25 मीटर और बहराइच, सुलतानपुर और पूर्णिया में 50 मीटर विजिबिलिटी रही. दिल्ली में घना कोहरा रिकॉर्ड नहीं हुआ. सुबह पालम में 800 मीटर और सफदरजंग में 600 मीटर विजिबिलिटी रिकॉर्ड हुई.