बड़ी खबर बिहार के गया से है जहां रेलवे की परीक्षा में धांधली (RRB NTPC Scam) के आरोप को लेकर छात्रों का उग्र प्रदर्शन हुआ है. इस क्रम में बुधवार को हजारों की संख्या में गया जंक्शन पर पहुंचे छात्रों ने जमकर उपद्रव मचाया है. उपद्रवी छात्रों ने पहले गया जंक्शन पर श्रमजीवी एक्सप्रेस पर पत्थर बरसाये और पुलिस पर भी पत्थरबाजी करते हुए कई जगहों पर तोड़फोड़ की. इसके बाद पुलिस ने जब उग्र छात्रों को खदेड़ा तो गया स्टेशन से सटे ही पहले से खड़ी एक ट्रेन की बोगी में भी आग लगा दी.

गया जंक्शन पर हंगामा करने के बाद उत्पात कर रहे छात्रों ने करीमगंज के पास पहले से खड़ी खाली ट्रेन को अपना निशाना बनाया और देखते ही देखते एक बोगी में आग लगा दी, जिससे ट्रेन की बोगी धू धूकर जल गई. मामले की संगीनता को देखते हुए जिला पुलिस और रेलवे पुलिस ने कमान संभाल ली है. दरअसल उग्र हो चुके छात्र लगातार रेलवे की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा रहे हैं. पुलिस द्वारा उपद्रवियों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस छोड़े जा रहे हैं साथ ही पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा है. फिलहाल स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है.

इससे पहले मंगलवार को भी आरा, नवादा, मोतिहारी, सीतामढ़ी सहित कई शहरों में छात्रों का उग्र प्रदर्शन हुआ था. भारतीय रेल  के RRB NTPC Result में अनियमितता का आरोप लगाकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे छात्रों की नाराजगी देखते हुए रेल मंत्रालय द्वारा आगे की एनटीपीसी और लेवल 1 परीक्षा पर फिलहाल रोकलगाने के साथ ही छात्रों के लिए अच्‍छी पहल की गई है. रेल मंत्रालय ने छात्रों से उनकी समस्‍याओं को जानने के साथ उनके सुझाव भी मांगे हैं. इसके लिए बकायदा छात्रों के लिए एक ईमेल आईडी जारी की गई है, जिसके जरिये वह अपनी बात रेलवे की हाईपावर कमेटी के समक्ष रख पाएंगे.