कोरोना महामारी के बीच कई देशों में सख्ती बढ़ा दी गई है. मौजूदा स्थिति को देखते हुए लगातार दिशानिर्देश जारी किए जा रहे हैं. सबसे अधिक सख्ती विदेशी यात्रियों के साथ की जा रही है जो कि दूसरे देश की यात्रा कर रहे हैं. इसी क्रम में अमेरिका में एक विमान यात्री की छोटी सी गलती और जिद विमान में सवार अन्य यात्रियों के लिए भारी पड़ गई. दरअसल, एक विमान यात्री को यात्रा के दौरान मास्क पहनने के लिए कहा गया लेकिन उसने इनकार कर दिया जिसने पायलट को विमान वापस करने पर मजबूर कर दिया और इसका खामियाजा विमान में बैठे अन्य यात्रियों को भुगतना पड़ा. अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट-38 कुल 129 यात्रियों के साथ लंदन जा रही थी.

विमान मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंड 

एयरलाइन ने कहा कि विमान मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंड कर गया, जहां उस 40 वर्षीय महिला यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया. हालांकि पुलिस ने महिला को गिरफ्तार नहीं किया.  इसके बाद अमेरिकन एयरलाइंस ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हम अपने क्रू को उनके पेशेवर अंदाज के लिए धन्यवाद देते हैं और असुविधा के लिए अपने सभी यात्रियों से माफी मांगते हैं.

उड़ान लगभग डेढ़ घंटे तक हवा में रही

एयरलाइन ने जानकारी देते हुए बताया कि फ्लाइट संख्या 38 जो कि मियामी से लंदन जा रही थी उसे एक यात्री की जिद की वजह से वापस मियामी लौटनी पड़ी. एयरलाइन ने कहा कि उड़ान लगभग डेढ़ घंटे तक हवा में रही और हमने उस यात्री से मास्क पहनने की बहुत अपील की लेकिन महिला यात्री ने पहनने से साफ इनकार कर दिया जिसके बाद हमने विमान को वापस लौटाने का फैसला किया.