भारतीय शेयर बाजार आज बुधवार को मजबूती के साथ खुले हैं. ओपनिंग के समय सेंसेक्स ने आज 61 हजार का लेवल पार किया. सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा की बढ़त के साथ 60,950 के आस-पास ट्रेड कर रहा है. वहीं, निफ्टी लगभग 100 अंकों की तेजी के साथ 18,150 के नजदीक नजर आ रहा है.

मंगलवार के कारोबार यानी 11 जनवरी को फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (FIIs) ने बजार में 111.91 करोड़ रुपये का निवेश किया. जबकि इस दौरान डोमेस्टिक इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (DIIs) ने बाजार में 378.74 करोड़ रुपये निवेश किया. NSE पर F&O के तहत आज 4 शेयरें में ट्रेडिंग नहीं होगी. जिन शेयरें में ट्रेडिंग बैन रहेगी, उनमें Delta Corp, Indiabulls Housing Finance, Vodafone Idea और RBL Bank शामिल हैं.

TCS, INFOSYS और WIPRO के Q3 नतीजे आज

तीन IT दिग्गज TCS, INFOSYS और WIPRO के Q3 नतीजे आज आएंगे. INFOSYS और WIPRO के डॉलर रेवेन्यू में 3 फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी का अनुमान है, TCS की डॉलर आय 2.1 फीसदी बढ़ सकती है. TCS आज चौथे बायबैक पर भी विचार करेगी.

फोकस में ये स्टॉक

UP की बारा ग्राइडिंग यूनिट की लाइन-2 में कामकाज शुरू हो गया है. लाइन-2 की उत्पादन क्षमता 2MTPA है. जनवरी 2020 में लाइन-1 में कामकाज शुरू हुआ था. Gharry Eccles की कंपनी में नियुक्ति की गई है. इनको अंतरराष्ट्रीय कारोबार के लिए प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया है. ये Nestle-General Mills के JV के लिए काम कर चुके हैं. फेडरल बैंक ने बॉन्ड के जरिए 700 करोड़ रुपए जुटाए हैं. सब्सिडियरी Fedbank Financial के IPO को हरी झंडी मिल गई है.