दिल्‍ली में कोविड-19 और ओमिक्रॉन  की बढ़ती रफ्तार के बाद अरविंद केजरीवाल सरकार ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इस बीच राजधानी के मशहूर कालकाजी मंदिर में भक्तों का प्रवेश बंद कर दिया गया है. कालकाजी मंदिर के महंत सुरेंदर नाथ अवधूत ने भक्तों का प्रवेश बंद करने की सूचना जारी कर दी है.

बता दें कि साउथ दिल्‍ली में स्थित कालकाजी मंदिर देशभर में खासा मशहूर है और यहां हर रोज हजारों की संख्‍या में भक्‍त दर्शन के लिए आते हैं. कालकाजी मंदिर के महंत सुरेंदर नाथ अवधूत ने कहा कि भक्‍तों का प्रवेश आज से ही बंद कर दिया गया है. वहीं, मंदिर को फिर खोलने के बाबत उन्‍होंने कहा कि भविष्‍य में जो भी सरकार फैसला करेगी, उसका पालन किया जाएगा.

दिल्‍ली में कोरोना और ओमिक्रॉन का कहर

राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 923 नए मामले दर्ज किए, जो कि 30 मई के बाद सर्वाधिक और एक दिन पहले दर्ज किए गए मामलों से लगभग दोगुने हैं. दिल्‍ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण दर बढ़कर 1.29 प्रतिशत हो गई जो मंगलवार को 0.89 प्रतिशत थी. दिल्ली में 30 मई को 946 मामले सामने आए थे और 78 मरीजों की मौत हो गयी थी. जबकि संक्रमण दर 1.25 प्रतिशत दर्ज की गयी थी. दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 496 मामले सामने आए थे और एक मरीज की मौत हो गई थी. राष्ट्रीय राजधानी में अभी 2,191 मरीज उपचाराधीन हैं और उनमें से 1,068 मरीज होम क्‍वारंटाइन में हैं. वहीं, 55 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखे गए हैं.

इसके अलावा ओमिक्रॉन के देशभर में कुल मामले 961 पर पहुंच गए हैं, तो दिल्ली 263 केस के साथ टॉप पर है. वहीं, महाराष्ट्र 167 के साथ दूसरे और गुजरात 97 केसों के साथ तीसरे पायदान पर है.

अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

इससे पहले दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में हालात अभी पूरी तरह से न‍ियंत्रण में हैं और स्‍थ‍ित‍ि को संभालने के ल‍िए कई सख्‍त न‍ियम लागू क‍िए जा चुके हैं. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि स्‍थ‍िति न‍ियंत्रण में होने के चलते ही अस्पतालों में बड़ी संख्या में बेड़ खाली हैं. इसल‍िए घबराने की जरूरत नहीं है और येलो अलर्ट ही अभी जारी रहेगा. साथ ही कहा कि येलो अलर्ट के तहत जारी गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि हालात बिगड़ने पर तत्काल आपात बैठक कर सख्त निर्णय ल‍िए जाएंगे. इस पर डीडीएमए की बैठक में आम सहमति बन चुकी है. इसके साथ ही राजधानी में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू नाइट कर्फ्यू को लेकर दिल्‍ली पुलिस ने सख्‍ती बढ़ा दी है.