जम्मू और कश्मीर के शोपियां के चौगाम इलाके में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस बात की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है. पुलिस ने बताया है कि मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं. शुक्रवार को अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था.

CRPF सूत्रों के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान साजिद अहमद और बासित नजीर के तौर हुई है. मृतकों के पास 2 AK-47, एक पिस्टल, एक हैंड ग्रेनेड भी किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान तीसरे आतंकी को मार गिराया गया है. आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को कल अनंतनाग इलाके में मार गिराया गया था.

कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने बताया, ‘शोपियां के चौगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए हैं. एक आतंकी ग्रेनेड हमला करने और आम नागरिकों की हत्या में भी शामिल  था. अन्य आतंकी हाल ही में शामिल हुआ था.’

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने शोपियां के चौगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इस दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान जारी है.