भारतीय अरबपति और स्टॉक मार्केट के मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली बजट एयरलाइन अकासा एयर ने बुधवार को अपने लोगो (Logo) और टैगलाइन जारी किए. कंपनी ने आकाश के तत्वों से प्रेरित होकर ‘राइजिंग A’ थीम पर अपना लोगो बनाया है. कंपनी ने अपना टैगलाइन भी जारी किया जो है- ‘It’s Your Sky’ मतलब यह आपका आसामान है.

कंपनी ने बताया कि उसकी टैगलाइन ‘यह आपका आसामान है’ दिखाता है कि एयरलाइन सभी भारतीयों के आसामान में उड़ने के सपने को पूरा करने के प्रतिबद्ध है, फिर चाहे वो किसी सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक पृष्ठभूमि के हों.

कंपनी ने इसे पेश करते हुए ट्वीट किया, “अकासा एयर के ‘द राइजिंग ए’ का अनावरण. आकाश के तत्वों से प्रेरित, द राइजिंग सूरज की गर्मी, एक पक्षी की सहज उड़ान और एक विमान विंग की निर्भरता का प्रतीक है.”

अगले साल अकासा एयर की फ्लाइट शुरू होने की उम्मीद

गौरतलब है कि अकासा एयर के फाउंडर में जेट एयरवेज के पूर्व चीफ एग्जीक्यूटिव विनय दुबे और इंडिगो एयरलाइन के पूर्व प्रेसिडेंट आदित्य घोष भी शामिल हैं. हाल ही में अकासा एयर ने विमान बनाने वाली कंपनी बोइंग को 72 ‘737 Max’ विमानों का ऑर्डर दिया है. विमान की पहली डिलीवरी अगले साल की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है.