प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से गुरुवार को काशी आ रहे हैं. पीएम मोदी एक महीने के भीतर दूसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र काशी को लगभग 2100 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. पीएम करखियांव में अमूल दूध प्लांट का शिलान्यास करेंगे. खास बात ये है कि कृषि कानून वापस होने और किसान आंदोलन खत्म होने के बाद पीएम मोदी की किसानों के साथ सीधा संवाद का इतना बड़ा कार्यक्रम पहली बार हो रहा है. वे वहां एक लाख किसानों को संबोधित करेंगे.

इससे पहले इस महीने पीएम मोदी ने काशी आकर 13 दिसंबर को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया था. यही नहीं, भाजपा शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के साथ क्रूज पर बैठकर गंगा आरती देखते हुए अगले दिन सम्मेलन में भी हिस्सा लिया था. जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी दोपहर करीब 12:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और ढाई घंटे काशी में रहेंगे.

पीएम दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता जांच के लिए पोर्टल और डेयरी मार्क को भी लांच करेंगे. पीएम जनसभा को संबोधित करने से पहले प्रदेश के 33 जिलों के 20 लाख लोगों को घरौनी का लिंक मोबाइल पर भेजेंगे. वाराणसी के छह लाभार्थियों को स्वामित्व योजना का प्रमाणपत्र भी देंगे. पीएम सड़क मार्ग से बाबतपुर से पिंडरा के करखियांव जाएंगे और यहां जनसभा को संबोधित करेंगे. जनसभा से पहले पीएम करखियांव औद्योगिक क्षेत्र में 475 करोड़ रुपये की बनास काशी संकुल परियोजना की नींव रखेंगे. अमूल से जुडे़ एक लाख 70 हजार दुग्ध उत्पादकों को 35.2 करोड़ रुपये बोनस का ऑनलाइन ट्रांसफर भी वे बटन दबाकर करेंगे.

पीएम मोदी 2100 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

इसी मंच से पीएम वाराणसी की तीनों तहसीलों के छह लाभार्थियों को स्वामित्व योजना का प्रमाणपत्र सौंपेंगे. इसके साथ ही वे एक क्लिक के जरिए प्रदेश के 33 जिलों के 20 लाख परिवारों को घरौनी यानी खतौनी प्रमाण पत्र का लिंक भेजेंगे. इसके बाद वे 870.16 करोड़ की लागत से निर्मित पांच परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही 1225.51 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. पीएम के आगमन के मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतेजाम किए गए हैं. उनकी सुरक्षा में आरएएफ की टीम तैनात है. पीएसी और सीओ स्तर के अधिकारी सुरक्षा का घेरा संभालेंगे. महिला पुलिस और महिला इंस्पेक्टर के साथ इंस्पेक्टर की तैनाती है. एलआईयू के सदस्य भी सादे वेश में मौजूद रहेंगे. पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं.