देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ के मामले बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली में ओमिक्रॉन के 3 और मामले सामने आए हैं. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब दिल्ली में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है. फिलाहल इन 57 मरीजों में से 17 को छुट्टी दे दी गई है और 40 का इलाज चल रहा है.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के अब कुल 213 केस हैं और सबसे ज्यादा मामले राजधानी दिल्ली में हैं. ओमिक्रॉन के मामलों में अब तक महाराष्ट्र आगे था लेकिन दिल्ली ने अब उसे पीछे छोड़ दिया है. बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी की गई राज्यवार ओमिक्रॉन मामलों की सूची के मुताबिक, अब दिल्ली में इस वैरिएंट के सबसे ज्यादा 57 केस हैं और महाराष्ट्र में 54 मामले हैं.

इसके अलावा कर्नाटक में ओमिक्रॉन के 19, राजस्थान में 18, केरल में 15, गुजरात में 14, जम्मू-कश्मीर में 3, ओडिशा में 2, उत्तर प्रदेश में 2, आंध्र प्रदेश में 1, चंडीगढ़ में 1, लद्दाख में 1, तमिलाडु में 1 और पश्चिम बंगाल में भी 1 मरीज मिला है.

वहीं ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर संक्रमण को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. पत्र में केंद्र ने ओमिक्रॉन को डेल्टा से तीन गुना ज्यादा संक्रामक बताते हुए वॉर रूम एक्टिव करने की सलाह दी है. साथ ही कोरोना से जुड़े हर अपडेट पर नजर रखते हुए स्थानीय और जिला स्तर पर कड़े और त्वरित कदम उठाने के भी निर्देश दिए हैं.