माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर इंडिया के पूर्व चीफ मनीष माहेश्वरी ने एक एजुकेशन टेक्नोलॉजी (Ed-Tech) कंपनी के साथ काम करने के लिए कंपनी छोड़ दी है. उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने इससे पहले अगस्त में माहेश्वरी को अमेरिका ट्रांसफर कर दिया था.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”करीब तीन साल तक काम करने के बाद मैं खुद को शिक्षा और शिक्षण की खातिर समर्पित करने के लिए भारी मन से ट्विटर छोड़ रहा हू. साथ ही मैं उस प्रभाव को लेकर उत्साहित हूं जो शिक्षा के माध्यम से विश्व स्तर पर बनाया जा सकता है.”

माहेश्वरी ने कहा कि वह तनय प्रताप के साथ साझेदारी कर रहे हैं, जिन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक वरिष्ठ सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया है. उन्होंने कहा, ”हम वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रशिक्षण प्रदान करना शुरू करेंगे. इस प्लेटफॉर्म का नाम मेटावर्सिटी रखा है.”

माहेश्वरी ने कई ट्वीट की एक सीरीज में कहा, ”शिक्षा क्षेत्र मेरे दिल के बहुत नजदीक है. मैं भारत के भीतरी इलाकों में एक मध्यमवर्गीय परिवार में पला-बढ़ा और माध्यामिक स्कूल से शिक्षक रहा हूं. यह मेरे लिए मेरी जड़ों की ओर वापस जाने का अवसर है.”

ट्विटर से जुड़ने से पहले माहेश्वरी नेटवर्क18 डिजिटल के सीईओ थे. उन्होंने फ्लिपकार्ट और पीएंडजी समेत कई अन्य कंपनियों के साथ भी काम किया है.