ऐपल की अगली सीरीज यानी iPhone 14 से जुड़ी लीक रिपोर्ट्स आने लगी हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट की मानें तो iPhone 14 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका मेन लेंस 48MP का होगा. इसके अलावा सेटअप में 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 12MP का टेलीफोटो कैमरा होगा. मार्केट एनालिस्ट के हवाले से लिखी गई रिपोर्ट के मुताबिक, प्रो मॉडल लाइन-अप में 8GB तक RAM दी जा सकती है.

कंपनी आईफोन 14 लाइन-अप में चार मॉडल लॉन्च कर सकती है, जिसमें आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स दो प्रीमियम हैंडसेट होंगे, जबकि आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स दो किफायती हैंडसेट होंगे. MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक, एनालिस्ट Jeff Pu ने स्मार्टफोन की कैमरा सेटअप और रैम का अनुमान एक रिसर्च नोट में लगाया है. एनालिस्ट का कहना है कि दोनों प्रो मॉडल्स में का वाइड एंगल शूटर के साथ 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और टेलीफोटो कैमरा मिलेगा.

स्मार्टफोन से कर पाएंगे 8K वीडियो रिकॉर्डिंग

यह आईफोन 13 प्रो और प्रो मैक्स के तुलना में बड़ा कैमरा बदलाव होगा, जिसमें 12MP के वाइड एंगल लेंस के साथ अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और टेलीफोटो कैमरा मिलता है. इसके अलावा कुछ अन्य रिपोर्ट्स में भी आईफोन 14 प्रो के कैमरा डिटेल्स को लेकर दावे किए गए हैं. TF इंटरनेशनल सिक्योरिटी एनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने भी अनुमान लगाया है कि मॉडल्स में 48MP का मेन कैमरा दिया जा सकता है. स्मार्टफोन 8K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ आएगा.

Jeff Pu की मानें तो iPhone 14 Pro और Pro Max में दिया जा सकता है. यहां भी आईफोन 13 प्रो सीरीज के मुकाबले एक अपग्रेड देखने को मिलेगा, जिसमें 6GB तक RAM (बेंचमार्च लिस्टिंग के मुताबिक) दिया गया है. प्रो मॉडल्स के अतिरिक्त Jeff Pu ने आईफोन 14 को लेकर भी कुछ अनुमान लगाए हैं, जिसके मुताबिक इन मॉडल्स में 120Hz का डिस्प्ले दिया जा सकता है. इसके अलावा स्टैंडर्ड मॉडल्स में 64GB का स्टोरेज दिया जा सकता है, जबकि आईफोन 13 के बेस वेरिएंट में 128GB स्टोरेज मिलता है.