उत्तराखंड विधानसभा चुनाव शुरू होने के पहले ही वादों की बौछार शुरू हो गई है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यहां काशीपुर में बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनते ही एक महीने में, 6 नए जिले बनाए जाएंगे.

दरसअल, पिछले काफी समय से उत्तराखंड में 6 नए जिले बनाने की मांग चल रही है, जिसमें काशीपुर, रानीखेत, डीडीहाट, रुड़की यमुनोत्री, और कोटद्वार शामिल हैं. इसी मांग को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 1 महीने के अंदर सभी 6 नए जिले आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगी.

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में भी 70 सीटें हैं और उत्तराखंड में भी 70 विधानसभा सीटें हैं. दिल्ली वालों ने मुझे पहले चुनाव में 70 में से 67 सीटें दी, जबकि दूसरे चुनाव में 63 सीटें दीं. अब जनता बताए कि उत्तराखंड में मुझे कितनी सीटें देंगे.
उन्होंने कहा कि जनता हमें सीटें जिताने का अपना वादा न भूले और जनता से किए वादे हम नहीं भूलेंगे. उन्होंने कहा मेरे छोटे भाई कर्नल कोठियाल को एक बार मुख्यमंत्री बना के देखो, जिसने केदारनाथ का पुनर्निर्माण करके दिखाया. वह अब प्रदेश का नवनिर्माण करके दिखाएंगे.

केजरीवाल ने सवालिया अंदाज में कहा कि किस-किस के रिश्तेदार दिल्ली में रहते हैं. आप अपने रिश्तेदारों से पता कीजिए कि दिल्ली के स्कूल अच्छे हुए या नहीं तो उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों का क्यों बुरा हाल है. यहां के स्कूल खंडहर में तब्दील हो रहे हैं. कई जगह टीचर नहीं है. कई जगह फर्नीचर नहीं है. तो जनता बताएं क्या दिल्ली की तरह उत्तराखंड में स्कूल नहीं बनने चाहिए.