स्पोर्ट की मशहूर कंपनी रीबॉक का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा और इसके प्रोडक्ट्स भी आपने इस्तेमाल किए होंगे. लेकिन, अब इसका संचालन भारतीय कंपनी करेगी. आदित्य बिरला ग्रुप, ऑथेंटिक ब्रांड ग्रुप के साथ लॉन्ग टर्म लाइसेंसिंग एग्रीमेंट के तहत भारत में ग्लोबल स्पोर्ट्स वियर ब्रांड रीबॉक का संचालन संभालेगा. मंगलवार को एक बयान में कहा गया कि आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (एबीएफआरएल) को भारत और अन्य आसियान देशों में थोक, ई-कॉमर्स और रीबॉक ब्रांडेड रिटेल स्टोर के माध्यम से रीबॉक प्रोडक्ट को वितरित और बेचने का विशेष अधिकार प्रदान करेगा.

अथेंटिक ब्रांड ग्रुप, ब्रांड डेवलपमेंट, विपणन और मनोरंजन कंपनी, रीबॉक की वैश्विक फ्रेंचाइजी है. यह डील देश में तेजी से बढ़ते स्पोर्ट्स और एक्टिव वियर सेगमेंट में एबीएफआरएल के प्रवेश का प्रतीक है, जो पिछले कुछ वर्षों में स्वास्थ्य जागरूकता और युवाओं द्वारा एक्टिव जीवन शैली को अपनाने के कारण तेजी से बढ़ रहा है.

इस सिगमेंट के 14 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर से वित्त वर्ष 24 तक बढ़कर 13 बिलियन अमेरिकी डॉलर होने की उम्मीद है. न्यूयॉर्क में मुख्यालय वाले ऑथेंटिक ब्रांड्स ग्रुप के पास ग्लोबल मीडिया, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल ब्रांड्स का पोर्टफोलियो है.

रीबॉक के अलावा ये पोर्टफोलियो भी हैं शामिल

रीबॉक के अलावा, बिरला के ब्रांडों के पोर्टफोलियो में मर्लिन मुनरो, एल्विस प्रेस्ली, मुहम्मद अली, शकील ओ’नील, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, एडी बाउर और स्पाइडर शामिल हैं. अथेंटिक ब्रांड ग्रुप निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और रिटेल विक्रेताओं के साथ साझेदारी करके 30 से अधिक उपभोक्ता ब्रांडों और संपत्तियों के लिए लांग टर्म वैल्यू बनाता है. इसके ब्रांडों की लग्जरी, स्पेशियलिटी, डिपार्टमेंट स्टोर, मिड-टियर, मास और ई-कॉमर्स चैनलों और दुनिया भर में 7,800 से अधिक फ्रीस्टैंडिंग स्टोर्स और शॉप-इन-शॉप्स में वैश्विक रिटेल फुटप्रिंट है.