कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच आज मंगलवार को बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है. सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 57,900 के नीचे ट्रेड कर रहा है. वहीं, निफ्टी 100 अंकों से ज्यादा की कमजोरी के साथ 17,250 के आस-पास नजर आ रहा है. हालांकि फार्मा सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है.

13 दिसंबर को भारतीय बाजारों में विदेशी संस्थागत निवेशकों ने 2,743.44 करोड़ रुपए की बिकवाली की. वहीं, इस दिन घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 1,351.03 करोड़ रुपए की खरीदारी की.

NSE पर F&O बैन में आने वाले शेयर

14 दिसंबर को NSE पर 3 स्टॉक F&O बैन में हैं. इसमें Escorts, Indiabulls Housing Finance और Vodafone Idea के नाम शामिल हैं. बताते चलें कि F&O सेगमेंट में शामिल स्टॉक्स को उस स्थिति में बैन कैटेगरी में डाल दिया जाता है, जिसमें सिक्योरिटीज की पोजीशन उनकी मार्केट वाइड पोजीशन लिमिट से ज्यादा हो जाती है.

आज ANAND RATHI WEALTH की होगी लिस्टिंग

Anand Rathi Wealth Listing: नॉन बैंक वेल्थ सॉल्यूशंस कंपनी आनंद राठी वेल्थ के शेयरों की लिस्टिंग आज यानी 14 दिसंबर को होने वाली है. बाजार के जानकारों को उम्मीद है कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग इश्यू प्राइस से 10% प्रीमियम पर हो सकती है. ग्रीन पोर्टफोलियो के फाउंडर दिवम शर्मा ने कहा, “Anand Rathi Wealth के शेयरों की लिस्टिंग 10% प्रीमियम के साथ होने की उम्मीद है.”

ग्रे मार्केट में Anand Rathi Wealth के अनलिस्टेड शेयरों का प्रीमियम 50 रुपए चल रहा था. कंपनी के IPO का इश्यू प्राइस 550 रुपए है. CapitalVia के रिसर्च हेड गौरव गर्ग ने कहा, कंपनी का इश्यू 9.78 गुना सब्सक्राइब हुआ था. इससे संकेत मिल रहा है कि इसकी लिस्टिंग इश्यू प्राइस से 10% प्रीमियम के साथ हो सकती है.