इंडोनेशिया में एक बार फिर सुनामी  की चेतावनी जारी की गई है. यह चेातवनी यहां के पूर्वी नूसा तेनगारा क्षेत्र में 7.5 तीव्रता के भूकंप के आने के बाद जारी की गई है. इसे लेकर मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए सुनामी की आशंका जताई है. वहीं यूरोपियन मेडिटेरेनियन सीस्‍मोलॉजी सेंटर ने इस आकलन किया है कि यह भूंकप 7.7 तीव्रता का था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब तक इस भूकंप में किसी भी जानमाल की हानि की कोई सूचना नहीं है. वहीं अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे ने बाद में जानकारी दी है कि रिक्‍टर स्‍केल पर इस भूकंप की तीव्रता 7.3 है. फ्लोरेस आइलैंड के मौमेरे टाउन के एक व्‍यक्ति ने बताया है कि भूकंप के आने के बाद लोग डर की वजह से घरों से बाहर निकल आए.

जानकारी के अनुसार इस भूकंप का केंद्र फ्लोरेस आइलैंड के पूर्वी हिस्‍से लारानतुका के उत्‍तर पश्चिम में 112 किमी दूर 12 किमी की गहराई में था. इसके आने के बाद से मालुका, पूर्वी नूसा तेनगारा, पश्चिमी नूसा तेनगारा, दक्षिणपूर्वी और दखिण सुलावेसी के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की गई है.

जानकारी के अनुसार लारानतुका में पहले भूकंप के झटके के बाद ऑफ्टर शॉक भी महसूस किए गए. यह आफ्टरशॉक 5.6 तीव्रता के थे. इस भूकंप के बाद किसी भी रूप की क्षति होने की कोई सूचना नहीं है.