शियोमी 12 को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे दिसंबर के आखिर में पेश किया जाएगा. हालांकि एक लेटेस्ट रिपोर्ट से पता चला है कि शियोमी उससे पहल अपना शियोमी 11 सीरीज़ मॉडल पेश कर सकती है. Mi 11 LE को MIUI कोड पर लिस्टेड देखा गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि नई रिपोर्ट के मुताबिक ये डिवाइस पहले से लॉन्च हो चुका शियोमी 11 लाइट 5जी NE का चाइनीज़ वर्जन हो सकता है. बता दें कि शियोमी 11 लाइट 5जी NE भारत में सितंबर में लॉन्च हुआ था. Xiaomiui की रिपोर्ट के मुताबिक फोन का कोडनेम ‘Lisa’ होगा. माना जा रहा है कि 5G स्मार्टफोन को TENNA और MIIT सर्टिफिकेशन भी मिला है.

 हालांकि लिखे हुए कोड में Mi ब्रांडिंग का ज़िक्र हुआ है. उम्मी है कि ये फोन Xiaomi 11 LE 5G को चीन में पेश किया जाएगा. Xiaomiui ने टिकटॉक के चीनी वर्जन पर यूज़र जिसका नाम Douyin द्वारा शेयर की गई पोस्ट का भी हवाला दिया है, और बताया है कि फोन 9 दिसंबर को रिलीज़ किया जा सकता है. माना जा रहा है कि ये फोन एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड MIUI 12.5.6 पर काम करेगा.ॉ

जैसा कि बताया गया शियोमी 11 LED, पहले से लॉन्च हो चुके Xiaomi 11 Lite 5G NE का चाइनीज़ वर्जन होगा. कहा जा सकते है कि ये Mi 11 Lite का एक नया वेरिएंट होगा, जो कि  स्नैपड्रैगन 780G के बजाए स्नैपड्रैगन 778G SoC से लैस है. शियोमी 11 लाइट 5जी NE में 8GB RAM और 128GB मिलती है.

90Hz का रिफ्रेश रेट

बात करें फीचर्स की तो शियोमी 11 लाइट 5जी NE में 6.55 इंच का फुल HD+पॉलिमर OLED ट्रू-कलर डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 90Hz डिस्प्ले रिफ्रेश रेट के साथ आता है.

इसमें 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है, और फोन के बैक पर ग्राहकों को ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा सेंसर मौजूद है. पावर के लिए इस फोन में 4250mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.