पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. 10वीं किस्त पाने के लिए सरकार ने योजना के तहत बेनिफिशियरी लिस्ट मोदी सरकार ने जारी कर दी है. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पीएम किसान योजना का पैसा 15 से 25 दिसंबर के बीच कभी भी किसानों के खाते में ट्रांसफर हो सकता है. मोदी सरकार ने इसके लिए जरूरी सभी इंतजाम कर दिये हैं. आप भी लिस्ट में अपना नाम तुरंत चेक कर सकते हैं..

बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना छोटे और सीमांत किसानों को ध्यान में रखकर मोदी सरकार ने शुरू की गई थी. इस योजना के तहत 1 साल में 3 किस्तों में किसानों को सरकार 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता की जाती है. हर 4 महीने में किसानों के अकाउंट में 2,000 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं. अब तक किसानों के अकाउंट में 9 किस्तों में पैसे भेजे जा चुके हैं. अब दसवीं किस्त का पैसा दिसंबर महीने में बैंक खातों में ट्रांसफर होगा.

देश के 11.37 करोड़ किसानों के खाते में आ चुके हैं पैसे

केंद्र सरकार ने पिछले साल 25 दिसंबर 2020 को को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पैसा ट्रांसफर किया था. अब तक सरकार ने देश के 11.37 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक अकाउंट में सीधे 1.58 लाख करोड़ रुपये से अधिक ट्रांसफर कर चुकी है. अब दसवीं किस्त के लिए लाभार्थी किसानों की लिस्ट भी जारी कर दी है.

लिस्ट में तुरंत चेक करें अपना नाम..

1. पहले पीएम किसान (PM Kisan) की ऑफिशियल वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाएं.

2. यहां आपको राइट साइड पर Farmers Corner का ऑप्शन मिलेगा.

3. यहां Beneficiary List के ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर एक नया पेज खुल जाएगा.

4. नए पेज पर अपना राज्य, जिला, उप-जिला, ब्लॉक और गांव की डिटेल भरनी होगी.

5. इसके बाद Get Report पर क्लिक करें. यहां आपको सभी लाभार्थी किसानों की लिस्ट मिलेगी.