अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक कंपनी के CEO ने महज तीन मिनट के अंदर 900 स्टाफ को नौकरी से निकाल दिया. कंपनी का नाम Better.com है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के CEO विशाल गर्ग ने बीते बुधवार को जूम मीटिंग बुलाई थी. इसी मीटिंग में उन्होंने 900 स्टाफ को जॉब से निकाल दिया. निकाले गए कर्मचारी कुल स्टाफ का 15% हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका सहित कई देशों में हॉलिडे सीजन शुरू होने वाला है. इससे ठीक पहले कंपनी ने इतनी बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों से किनारा कर लिया. कंपनी ने इस फैसले के बारे में पहले से कोई जानकारी या चेतावनी नहीं दी थी. बता दें कि Better.com में जापान के सॉफ्ट बैंक का निवेश है. इसका वैल्यूएशन इस समय 7 अरब डॉलर का है.

मीटिंग में क्या हुआ था?

कंपनी के एक स्टाफ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें उसने कहा कि उसे महज तीन मिनट में ही पिंक स्लिप दे दी गई. यानी उसकी नौकरी ले ली गई. स्टाफ ने आगे बताया, ‘मार्केट बदल गया है. हमें जिंदा रहने के लिए इसके साथ ही चलना होगा. हम उम्मीद करते हैं मिशन को आगे भी बढ़ाएंगे.’

स्टाफ पर लगे ये आरोप

गर्ग ने कर्मचारियों को निकालने के लिए पहले तो कहा कि उनका प्रोडक्शन कुछ नहीं है. फिर कहा कि आप लोग केवल दो घंटे काम करते हैं. गर्ग ने इसके बाद कहा कि आप लोगों को HR डिपार्टमेंट से ईमेल मिल जाएगा. इससे पहले फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 2020 में गर्ग ने कर्मचारियों पर आलसी होने का आरोप लगाया था.