प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भव्य काशी दिव्य काशी’ कार्यक्रम को देशव्यापी बनाने के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम के उद्घाटन पर 13 दिसंबर को ‘भव्य काशी दिव्य काशी’ उत्सव’ का आगाज करेंगे. वहीं काशी पहुंचकर श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने वाले है. इस कार्यक्रम को बीजेपी जन जन तक पहुंचाने का कार्यक्रम बना रही है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डाने सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारियों की लेटर लिख इस कार्यक्रम को भव्य बनाने का आह्वान किया है. जेपी नड्डा ने कहा है कि काशी की भव्यता पार्टी जन जन तक पहुंचाए की पीएम ने काशी को लेकर जो सपना देखा था, वो किस तरीके से फलीभूत होता जा रहा है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि देश के सभी ज्योर्तिलिंग में पार्टी कार्यक्रम करे और टीवी स्क्रीन लगाकर लोगों को इस भव्यता को दिखाए.

कार्यक्रम में जुड़ेंगे MP/MLA

इसके अलावा सभी मठ और मंदिरों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जायें और वहां के लोगों को पीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जाए. इस कार्यक्रम में वहां के धर्माचार्य, पुजारी, साधुसंत, और विशिष्टजनों को बुलाया जाए और काशी की भव्यता और विकास की योजनाओं ये बारे में लोगो को बताया जाए. नड्डा ने सभी सांसदों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों को इस कार्यक्रम से जुड़ने की हिदायत दी है. इस कार्यक्रम के समन्वय की जिम्मेवारी राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग को दी गयी है.

काशी में फिर से मनाई जाएगी देव दीवाली

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ कॉरीडोर परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. यह परियोजना वाराणसी शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का पुनर्विकास करते हुए प्राचीन मंदिरों के जीर्णोद्धार से जुड़ी है. इस दौरान पीएम गंगा आरती में भी शामिल होंगे. काशी के 84 घाटों के साथ शहर भर के भवनों को भव्य तरीके से न सिर्फ सजाया जाएगा बल्कि घरों में भी दीप जलाए जाएंगे.