देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का पहला केस मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि ओमिक्रॉन देश में दाखिल हो चुका है. दिल्ली में भी ओमिक्रॉन का मरीज मिला है, लेकिन पैनिक करने की जरूरत नहीं है. मैं इस पर लगातार नजर रखे हुए हूं, मैंने पिछले हफ्ते भी ऑक्‍सीजन, आईसीयू बेड और दवाईयों समेत कई चीजों को लेकर समीक्षा बैठक ली थी. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि जिस भी चीज की जरूरत है, हम उसे पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराएंगे.

इसके साथ सीएम ने कहा कि आप अपना काम करते रहें. मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंस का पालन करें. जब भी घर बाहर निकलें तो मास्‍क पहनना कतई न भूलें. सबको सावधान रहने की जरूरत है.

वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में विदेशों से आ रही फ्लाइट में प्रभावित देशों से आ रहे लोगों का टेस्ट किया जा रहा है. अब तक 27 लोगों को एलएनजेपी अस्पताल लाया गया जिसमें 17 लोग पॉजिटिव हैं. इसमें 10 उनके क्लोज कॉन्टैक्ट हैं. वहीं, 17 में 12 की जीनोम सिक्वेंसिंग हो चुकी है और एक में ओमिक्रॉन पाया गया. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि ओमिक्रॉन के मरीज को हमने अलग वार्ड में आइसोलेट किया हुआ है.

जानें कौन है दिल्‍ली में मिला पहला ओमिक्रॉन मरीज?

दिल्‍ली मे मिला कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का पहला मरीज इस वक्‍त एलएनजेपी अस्‍पताल (LNJP Hospital) में भर्ती है. वहीं, अस्‍पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि यह मामला 2 दिसंबर को आया था. संक्रमित व्यक्ति तंजानिया से हवाई यात्रा कर दिल्ली आया था. जबकि ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज को वैक्सीन की दोनों डोज लगी हैं. इसके साथ उसके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है. इसके साथ कुमार ने कहा कि तंजानिया लौटने वाले मरीज ने गले में खराश, कमजोरी और शरीर में दर्द का अनुभव किया था. वहीं, कोरोना की दो डोज लगने के कारण उसमें हल्के लक्षण थे. इसके अलावा अस्‍पताल ने ओमिक्रॉन के मामलों की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है.

बाबा साहेब डॉ.भीमराव अबंडेकर को लेकर कही ये बात

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहेब डॉ.भीमराव अबंडेकर के जीवन को बच्चे-बच्चे तक पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार उनके जीवन पर एक भव्य नाटक तैयार कर रही है. ये नाटक 5 जनवरी से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिखाया जाएगा. ये जनता के लिए फ्री होगा, इसका प्रोडक्शन अंतरराष्ट्रीय स्तर का है.