OnePlus 10 Pro को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है, और अब इस फोन के फीचर्स लीक हो गए है. उम्मीद की जा रही है कि इस फ्लैगशिप वनप्लस स्मार्टफोन को जनवरी या फरवरी में लॉन्च किया जा सकता है. 91Mobiles से मिली जानकारी के मुताबिक ये फोन Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर से लैस होगा और इसे अगले साल की शुरुआत में चीन में लॉन्च किया जा सकता है. लीक के अनुसार कंपनी वनप्लस 10 सीरीज़ को साल 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च करेगी.

OnePlus 10 Pro के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच क्वाड HD+ डिस्प्ले दिए जाने की बात कही गई है. ये फोन अपकमिंग क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन1 चिपसेट पर काम करेगा, जिसके साथ 8GB/128GB LPDDR5 रैम और 12GB/256GB UFS 3.1 स्टोरेज ऑप्शन के साथ लाया जाएगा.

मिलेगा 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा

कैमरे के तौर पर OnePlus 10 Pro में 32-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग स्नैपर होगा जो सामान्य 16-मेगापिक्सल स्नैपर की तुलना में एक अपग्रेड है. ऐसा कहा जाता है कि ये ऑक्सीजनOS 12 के साथ लेटेस्ट एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम चला रहा है. फोन 5,000Amh बैटरी द्वारा संचालित होगा और 125W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होने की अफवाह है.

पावर के लिए इस फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, लेकिन इसके फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सॉल्यूशंस के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. कहा जा रहा है कि ये 125W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है.

डिजाइन की बात करें तो वनप्लस 10 प्रो को वनप्लस और हैसलब्लैड ब्रांडिंग के साथ पीछे की तरफ स्क्वायर-कैमरा मॉड्यूल के साथ पेश किया जा सकता है, इसमें ऊपर की तरफ घुमावदार किनारे होंगे और सेल्फी स्नैपर रखने के लिए ऊपरी-बाएं कोने पर एक छोटा पंच-होल कटआउट होगा. अलर्ट स्लाइडर और पावर बटन दाएं किनारे पर होगी जबकि वॉल्यूम रॉकर बाईं ओर हो सकता है. यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, सिम ट्रे और स्पीकर ग्रिल को नीचे की तरफ रखा जा सकता है.

रिपोर्ट की मानें तो OnePlus 10 Pro को आधिकारिक तौर पर जनवरी के अंत या फरवरी की शुरुआत में चीन में लॉन्च किया जाएगा और बाद में इस डिवाइस को बाकी बाज़ारों में पेश किया जा सकता है.