मिले-जुले ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है. सेसेंक्स 568.46 अंक यानी 0.97 फीसदी की गिरावट के साथ 57897.43 के स्तर कारोबार कर रहा है. निफ्टी 150.00 अंक यानी 0.86 फीसदी टूटकर 17266.50 के स्तर पर नजर आ रहा है.

ग्लोबल संकेत मिलेजुले नजर आ रहे है. SGX NIFTY में आधा परसेंट की कमजोरी देखने को मिल रही है लेकिन DOW FUTURES में 40 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है. अमेरिकी बाजार कल दिन के निचले स्तर पर बंद हुए थे. इधर एशिया में WORKERS DAY के मौके पर आज जापान का बाजार NIKKEI बंद है. ग्लोबल बाजार से मिल रहे संकेतों के बीच आज भारतीय बाजारों की शुरुआत कमजोर फ्लैट हो सकती है.

आज होगी LATENT VIEW ANALYTICS की लिस्टिंग

Latent View Analytics के शेयरों की लिस्टिंग आज होने वाली है. यह ग्लोबल डेटा एनालिटिक्स कंपनी है. कंपनी का इश्यू प्राइस 197 रुपए है. मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग इश्यू प्राइस से 150% ऊपर हो सकती है. Paytm की खराब लिस्टिंग के बाद Latent View Analytics की दमदार लिस्टिंग से मार्केट सेंटीमेंट मजबूत हो सकते हैं.

Latent View Analytics के करीब 600 करोड़ रुपये के आईपीओ को निवेशकों ने हाथोंहाथ लिया था और यह 326 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ था. इसके साथ ही अब तक का सबसे अधिक सब्सक्राइब किया जाने वाला आईपीओ भी बन गया है. कंपनी की मजबूत वित्तीय सेहत, वाजिब वैल्यूएशन और ग्रोथ की अच्छी संभावना के चलते अधिकतर एनालिस्टों ने इस आईपीओ को पॉजिटिव रेटिंग दिए हैं.

VEDANTA में आज बड़ी ब्लॉक डील

VEDANTA के प्रोमोटर कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ाएंगे. करीब साढ़े 4% हिस्से के लिए आज ब्लॉक डील हो सकती है. कल की क्लोजिंग से 6.6% प्रीमियम पर 350 रुपए प्रति शेयर पर ऑफर प्राइस है.

SpiceXpress का IPO जल्द

Spicejet के CMD Ajay Singh की बड़ी मांग की है . उन्होंने कहा है कि एविएशन सेक्टर में टैक्स कम हो. CNBC-AWAAZ से EXCLUSIVE बातचीत में बोले- बड़े राज्य ATF पर VAT घटाएं. SpiceXpress का IPO भी जल्द लाने के संकेत दिए है.