हवाई यात्रियों और स्पाइसजेट के लिए आज से एक अच्छी उड़ान शुरू होगी. स्पाइसजेट के बोइंग 737 मैक्स पर ढाई साल बाद यात्रियों की उड़ान आज से फिर शुरू होगी. दो साल से अधिक के लंबे इंतजार के बाद भारत के विमानन नियामक महानिदेशालय (डीजीसीए) ने आखिरकार स्पाइसजेट को यात्रियों द्वारा व्यावसायिक उपयोग के लिए अपने मैक्स विमान को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है.

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अजय सिंह ने 737 मैक्स विमानों के व्यावसायिक उपयोग पर समाचार एजेंसी एएनआइ से विशेष रूप से बात की है. उन्होंने कहा कि दुनिया भर में विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप और भारत के नियामकों ने कई बार जांच की और आखिरकार हमें वाणिज्यिक संचालन के लिए मंजूरी दे दी. हम वाणिज्यिक यात्रियों के उपयोग के लिए अपनी उड़ान भरने के लिए तैयार हैं.

दिल्ली से ग्वालियर के लिए उड़ान भरेगा 737 मैक्स

विमान की सुरक्षा में यात्रियों का भरोसा बहाल करने के लिए स्पाइसजेट के मालिक और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 737 मैक्स विमान उड़ान भरेगा. यह उड़ान दिल्ली से ग्वालियर के लिए रहेगी.

तीन साल पहले मिला था काफी अच्छा रिस्पांस

स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने कहा कि हमें स्पाइसजेट के बंद होने से काफी नुकसान हुआ था. तीन साल पहले जब हमने इस जहाज को बनाया था तो हमें काफी अच्छा रिस्पांस मिला था, लेकिन अब इस बात की खुशी है कि ये जहाज फिर से उड़ रहा है.

इसके साथ उन्होंने कहा, ‘ पिछले सात सालों में हमने एविएशन मैप पर कितने सारे नए शहर और नए एयरपोर्ट जोड़े, हर छोटे शहर को जोड़ने का काम हुआ है. प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी यात्रा करें, उसके लिए जरूरी है कि एविएशन की कीमत कम हो और प्रदेश सरकारें वैट कम करें.’

31 अक्टूबर से 28 नई घरेलू उड़ान

स्पाइसजेट ने 31 अक्टूबर से 28 नई घरेलू उड़ानें शुरू की थी. ये एयरलाइन अपने नए शीतकालीन कार्यक्रम के तहत प्रमुख महानगरों और शहरों के साथ राजस्थान के जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर और उदयपुर के पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाली कई नई नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू की है.