पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में लिस्टिंग के दूसरे दिन भी गिरावट जारी रही. हालांकि, आज मंगलवार को कंपनी के शेयर में थोड़ी खरीदारी नजर आ रही है. आज BSE पर कंपनी का शेयर 1434 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

वॉल स्ट्रीट जनरल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पेटीएम के आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों के इन दो दिनों करीब 90 करोड़ डॉलर (6690 करोड़ रुपये) डूब चुके हैं.

यह अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ है

पेटीएम ने इसी महीने में अपना आईपीओ लॉन्च किया था, जो भारत का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ है. हालांकि इसकी लिस्टिंग काफी खराब रही. बिकवाली के भारी दबाव के बीच सोमवार को NSE पर Paytm के शेयर 12.74 फीसदी गिरकर 1,362.00 रुपये के भाव पर बंद हुए. यह इसके इश्यू प्राइस से करीब 37 पर्सेंट कम था.

मोबाइल पेमेंट से लेकर फाइनेंशियल सर्विसेज तक मुहैया कराने वाली पेटीएम के शेयर पिछले हफ्ते गुरुवार को शेयर बाजार में लिस्ट हुए. यह करीब 1800 करोड़ रुपये का आईपीओ था, जो भारत का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ है. पेटीएम के आईपीओ का लंबे समय से इंतजार था. इस कंपनी के निवेशकों में जापान की दिग्गज इनवेस्टमेंट फर्म सॉफ्टबैंक ग्रुप, वॉरेन बफेट की बार्कशायर हैथवे और चीन की दिग्गज फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी एंट ग्रुप शामिल है.