आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि अगर 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो पंजाब में 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को 1,000 रुपये दिए जाएंगे. मोगा में केजरीवाल ने कहा, “अगर हम 2022 में पंजाब में सरकार बनाते हैं, तो हम राज्य की हर महिला को, जिसकी उम्र 18 साल से अधिक है, ₹1,000 प्रति माह देंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “अगर किसी परिवार में तीन महिला सदस्य हैं, तो प्रत्येक को ₹1,000 मिलेंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा.” केजरीवाल अपने ‘मिशन पंजाब’ की शुरुआत करने के लिए राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

AAP का ‘मिशन पंजाब’

पार्टी मुख्यालय की ओर से रविवार को जारी बयान में आप पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने कहा कि सोमवार से केजरीवाल ‘मिशन पंजाब’ का शुभारंभ करने पंजाब पहुंचेंगे, जहां वह अगले एक महीने में विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे और 2022 में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य और उसके लोगों के लिए पार्टी के कार्यक्रमों की घोषणा करेंगे. मंगलवार को केजरीवाल अमृतसर में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करने के बाद पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

10 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है AAP

पार्टी ने इस महीने की शुरुआत में विधानसभा चुनाव के लिए दस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. आप के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा, जो पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं, को दिर्बा सीट से टिकट दिया गया है, जबकि अमन अरोड़ा सुनाम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.