पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू  हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. पाकिस्तान के करतारपुर साहिब में मत्था टेकने से पहले उन्होंने वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘बड़े भाई’ कहा है. कांग्रेस नेता द्वारा इमरान खान की तारीफ पर बीजेपी ने नाराजगी जताई है. बता दें कि सिद्धू लगातार करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान खान की तारीफ करते रहे हैं. करतारपुर गलियारा पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से जोड़ता है. गुरु नानक देव की जयंती के मौके करतारपुर गलियारा इसी हफ्ते खोला गया है. कोरोना के चलते करतारपुर साहिब गुरुद्वारे तक तीर्थयात्रा मार्च 2020 में निलंबित कर दी गई थी.

बीजेपी के प्रवक्ता अमित मालवीय ने ट्विटर पर सिद्धू के खिलाफ हमला करते हुए लिखा, ‘राहुल गांधी के चहेते नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना ‘बड़ा भाई’ कहते हैं. पिछली बार उन्होंने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाया था, उनकी जमकर तारीफ की थी. लिहाजा इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि गांधी भाई-बहनों ने अनुभवी अमरिंदर सिंह के बदले पाकिस्तान से प्यार करने वाले सिद्धू को चुना.’

इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट सदस्यों के साथ गुरुद्वारे में मत्था टेका था. हालांकि, उस दौरान ‘जत्थे’ में सिद्धू शामिल नहीं हो सके थे. सिद्धू ने गुरुवार को एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपनी पाकिस्तान यात्रा को याद किया था. इस दौरान उन्होंने धार्मिक स्थल की झलकियां भी दिखाई थी. सिद्धू ने वीडियो में पाकिस्तान की यात्रा के दौरान कई स्थानों का जिक्र किया. उन्होंने इस वीडियो को ‘द करतारपुर स्टोरी’ नाम दिया था.

इमरान ने की सिद्धू की तारीफ

कोविड-19 के कारण 20 महीने के अंतराल के बाद करतारपुर साहिब कॉरिडोर के फिर से खुलने के बाद, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दोनों देशों के बीच सिख तीर्थयात्रा का रास्ता खोलने में सिद्धू की भूमिका की तारीफ की. kartarpurcorridor.com वेबसाइट पर कहा गया है कि गलियारे का विचार इमरान खान ने सिद्धू के साथ साझा किया था.