भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने क्रिसमस और नए साल के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को दूर करने के लिए कई स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है. IRCTC मध्य रेलवे के साथ समन्वय में कई स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, ट्रेनों के लिए बुकिंग 20 नवंबर यानी आज से शुरू होगी.

ऐसे में अगर आप भी क्रिसमस या नए साल में अपने घर जानें का प्लान बना रहे हैं तो आप पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट से अपना टिकट बुक कर सकते हैं. चलिए जानते हैं ट्रेनों की डिटेल…

ट्रेन संख्या 01596: मडगांव जंक्शन-पनवेल स्पेशल मडगांव जंक्शन से 16:00 बजे प्रस्थान करेगी. ट्रेन अगले दिन 03:15 बजे पनवेल पहुंचेगी. प्रत्येक रविवार 21 नवंबर 2021 से 2 जनवरी 2022 तक.

ट्रेन संख्या 01595: पनवेल-मडगांव जंक्शन स्पेशल 22 नवंबर 2021 से 3 जनवरी 2022 तक प्रत्येक सोमवार को पनवेल से 06:05 बजे प्रस्थान करेगी.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह ट्रेन करमाली, थिविम, सावंतवाड़ी रोड, कुडाल, सिंधुदुर्ग, कंकावली, वैभववाड़ी रोड, राजापुर रोड, अदावली, रत्नागिरी, संगमेश्वर रोड, सावरदा, चिपलून, खेड़, मानगांव और रोहा स्टेशनों पर रुकेगी.

ऐसे जानें अन्य डिटेल

भारतीय रेलवे की टिकट शाखा की विज्ञप्ति में कहा गया है, “उपरोक्त ट्रेनों के विस्तृत जानकारी के लिए कृपया http://www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाएं या एनटीईएस ऐप डाउनलोड करें.”

कोविड गाइडलाइन का किया जाएगा पालन

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और अन्य सहित COVID-19 के संबंध में राज्य और केंद्र सरकार के सभी मानदंडों का पालन किया जाना चाहिए.