पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी गुरुवार को श्री करतारपुर साहिब में माथा टेक कर अपने मंत्रियों के साथ लौट आए हैं. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वह सभी को पहली पाताशाही श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व की बधाई देते हैं. वह आज गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन कर लौटे हैं और दर्शन से उन्हें बहुत सुकून मिला है.

वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने लंबे समय के बाद करतारपुर कॉरिडोर को दोबारा खोलने का आदेश दिया. यह एक ऐतिहासिक अवसर है, क्योंकि महामारी के बाद कॉरिडोर को फिर से खोला गया है.

सीएम ने कहा कि पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब की संगत और लोगों ने उन्हें काफी प्यार दिया है. राज्य सरकार जल्द ही राज्य भर से मुफ्त बसें शुरू करेगी ताकि तीर्थयात्री इस पवित्र स्थान पर दर्शन कर सकें. ये बसें श्री करतारपुर साहिब जाने की अनुमति प्राप्त तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए कॉरिडोर तक चलेंगी.

पंजाब सरकार राज्य के हर तबके की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है. सीएम चन्नी ने कहा कि वह दोनों देशों की सरकारों से अपील करते हैं कि श्रद्धालुओं के लिए वीजा की प्रक्रिया को बहुत छोटा और सरल किया जाए. उन्होंने कहा कि वह दोनों देशों की सरकारों से व्यापार शुरू करने का निवेदन करते हैं.

सीएम चन्नी ने कहा कि यह क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को गति देने के अलावा दोनों देशों के बीच लोगों से लोगों के बीच संपर्क को बेहतर बनाने में भी मदद करेगा. इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव हुसन लाल, मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव राहुल तिवारी मौजूद रहे.