टेक्नो ने अपना एंट्री लेवल स्मार्टफोन पॉप 5सी (Pop 5C) लॉन्च कर दिया है. इस फोन को कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में पेश किया है. ये एक एंट्री लेवल फोन है, और इस फोन की सबसे खास बात इसकी 2400mAh बैटरी, 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है. ये फोन एंड्रॉयड 10 (गो एडिशन) पर काम करता है. स्टोरेज के तौर पर इस फोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है. नए टेक्नो Pop 5C ने टेक्नो पॉप 5पी के लीक को जॉइन कर लिया है, जो कि पिछले साल अगस्तम में लॉन्च किया गया था. फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत की कोई जानकारी नहीं दी है, हालांकि इसकी ग्लोबल वेबसाइट पर ऑफिशियल सामने आ गई है.

ये फोन दो कलर ऑप्शन लेक ब्लू और डार्क ब्लू में आता है, और अगर इस फोन को भारत में लाया जाए तो इसकी कीमत 3,000 रुपये से 5,000 रुपये के बीच हो सकती है.

टेक्नो Pop 5C के स्पेसिफिकेशंस…

बजट फोन टेक्नो Pop 5C में 5 इंच का FWVGA डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 480×584 पिक्सल रेजोलूशन के साथ आता है. इस फोन के प्रोसेसर की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन मालूम हुआ है कि ये 1जीबी रैम और 16जीबी इंटरनेल स्टोरेज के साथ आएगा, जिसे माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए बढ़ाया जा सकेगा.

कैमरे के तौर पर टेक्नो पॉप 5सी में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एक 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसके कैमरे में AI फेस ब्यूटी, HDR स्माइल शिट, AI स्टिकर और बूके मोड जैसे कई मोड्स आते हैं.

पावर के लिए टेक्नो के इस बजट फोन में 2400mAh की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए Tecno Pop 5C  फोन में ब्लूटूथ v4.2, Wi-Fi 2.4GHz, GPS, GSM, Nano-SIM, माइक्रो-USB पोर्ट, GPRS, FM, और कई खास फीचर्स दिए गए हैं.