आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई के मानखुर्द इलाके में स्थित एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई है. शुक्रवार को हुए इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस बात की जानकारी फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी ने दी है. हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई थी. फिलहाल, आग को नियंत्रित करने का काम जारी है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दमकल के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि घटना देर रात हुई. उन्होंने कहा, ‘हमें आग की जानकारी रात करीब 3 बजे मिली. 12 फायर इंजन, 10 टैंकरों के साथ 150 दमकलकर्मी आग बुझाने के काम के लिए तैनात किए गए हैं. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.’ अक्टूबर में ही मुंबई स्थित एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई थी. उस दौरान एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई थी.

सितंबर में भी हुई थी ऐसी ही घटना

भाषा के अनुसार, सितंबर में बई के पूर्वी उपनगर मानखुर्द के मंडला कबाड़ बाजार में शुक्रवार तड़के भीषण आग लग गई थी. इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. नगर निकाय अधिकारियों ने बताया था कि वीर जीजामाता भोसले मार्ग स्थित कबाड़ बाजार में तड़के करीब सवा चार बजे आग लग गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग ने बाजार की सात से आठ दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. इस बाजार में खाली रासायनिक ड्रम सहित विभिन्न प्रकार का कबाड़ रखा था.