देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय हैचबैक सेलेरियो के नए अवतार (Maruti Suzuki Celerio 2021) को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी सेलेरियो 2021 को आज यानी 10 नवंबर 2021 को भारत में लॉन्च करेगी. मारुति सुजुकी सेलेरियो को मारुति सुजुकी एरिना की आधिकारिक वेबसाइट http://www.marutisuzuki.com/celerio या मारुति सुजुकी डीलरशिप के जरिये सिर्फ 11,000 रुपये की टोकन मनी का भुगतान कर बुक किया जा सकता है. बता दें कि मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021 की बुकिंग एक हफ्ते पहले ही शुरू की जा चुकी है.

मारुति सुजुकी का दावा है कि सेलेरियो 2021 में एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव के अलावा कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर होंगे. सेलेरियो में नए टचस्क्रीन कंसोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, ऑटो इंजन स्टार्ट/स्टॉप, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील की सुविधा होगी. इसके अलावा चालकों की सुरक्षा के लिए सेलेरियो 2021 में दो फ्रंट एयर बैग, एबीएस और कंसोल पैनल पर कैमरे के साथ रिवर्सिंग सेंसर होंगे.

सबसे ज्‍यादा फ्यूल एफिशियंट पेट्रोल कार होगी

सेलेरियो 2021 ऐपल कारप्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करती है. इसके साथ ही सेलेरियो 2021 देश की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशियंट पेट्रोल कार भी होगी. मारुति सेलेरियो 2021 में बाहरी डिजाइन से लेकर केबिन कंफर्ट के साथ फीचर लिस्‍ट में कई अहम बदलाव किए गए हैं.

कैसा होगा इंजन और कितनी होगी कार की कीमत

मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021 में क्रोम बार के साथ नई ग्रिल है. इसकी लंबाई नए स्वेप्ट-बैक हेडलैम्प्स, एलईडी हेडलाइट्स, नए बंपर और फ्लेयर्ड व्हील आर्च तक फैली हुई है. वहीं, सेलेरियो में वैगन-आर (WagonR) में इस्‍तेमाल किया जाने वाला इंजन हो सकता है. इसके अलावा इस कार में 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर K10 पेट्रोल इंजन और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल होगा. उम्मीद है कि मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021 की कीमत 4.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होगी