वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अपने प्लेटफॉर्म से पैसे ट्रांसफर करने वालों को वॉट्सऐप की तरफ से 51 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है. हालांकि ये ऑफर फिलहाल सबके लिए नहीं खोला गया है, बल्कि केवल एंड्रॉयड बीटा टेस्टर ही इसका लाभ उठा पा रहे हैं. लेकिन समझा जा रहा है कि जल्द ही हर कोई इसका लाभ ले सकेगा.

एंड्रॉयड वीटा वर्जन 2.21.20.3 में इस ऑफर को प्रोमोट करने के लिए एक बैनर का इस्तेमाल किया गया है. बैनर में लिखा है ‘Give cash, get ₹51 back’. मतलब कैश दीजिए और 51 रुपये वापस पाइए. बिजनेस इन्साइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप यूजर्स को अलग-अलग कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेजने पर 51 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है. रिपोर्ट आगे बताती है कि यूजर्स पांच बार पेमेंट करने पर हर बार 51 रुपये के कैशबैक पा सकते हैं. इस तरह एक यूजर 255 रुपये का कैशबैक ले सकता है.

आप भी बन सकते हैं WhatsApp बीटा यूजर

बीटा ऐप यूजर्स के लिए ही अपनी ये फीचर रोल आउट हुए है इसलिए ये अभी आम यूजर्स को नहीं दिखेगा. लेकिन आपको बता दें कि ये फीचर चैट लिस्ट के ऊपर एक बैनर है जो यूजर्स को ऑफ़र के बारे में बताता है. WhatsApp बीटा के लिए एनरोल करने के लिए, Google Play खोलें और WhatsApp सर्च करें > ‘बीटा टेस्टर बनें‘ पैनल तक नीचे स्क्रॉल करें > ‘I’m in‘ पर टैप करें > ‘Join‘ चुनें > इसके बाद आपको कुछ घंटों में बीटा यूजर बनने के लिए एक अपडेट मिलेगा.

WhatsApp Pay को 2018 में भारत में ट्रायल रन के हिस्से के रूप में लॉन्च किया गया था. नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) से मंजूरी मिलने के बाद सर्विस को आधिकारिक तौर पर पिछले साल जनता के लिए शुरू किया गया था. यह 227 से अधिक बैंकों के साथ रीयल-टाइम पेमेंट सर्विस प्रदान करता है.