फेस्टिव सीजन में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बजट एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने कई रूट्स पर नई डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत की है. इंडिगो ने मंगलवार को देश की सबसे खूबसूरत जगह के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया है. इंडियो ने UDAN योजना के तहत शिलांग और डिब्रूगढ़ के बीच सीधी उड़ानें शुरू की है. इससे पैसेंजर्स को आने वाले दिनों में काफी सुविधा होने वाली है.

किस रूट पर शुरू होंगी ये फ्लाइट

Indigo ने शिलांग और डिब्रूगढ़ के बीच डॉयरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत हो गई है. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअल तरीके से हरी झंडी दिखाकर इंडिगो (Indigo) की शिलांग डिब्रूगढ़ के बीच डॉयरेक्ट फ्लाइट सेवा की शुरुआत की.

जानें टाइमिंग

इंडिगो ने 78 सीटों वाले ATR-72 को इस रुट के लिये तैनात किया है. शिलांग से ये फ्लाइट सुबह 10.20 मिनट पर टेक ऑफ करेगी तो डिब्रूगढ़ से सुबह 11.55 बजे शिलांग के लिये उड़ान भरेगी. आपको बता दें परिवहन के किसी भी सीधे साधन की अनुपलब्धता के कारण, लोगों को शिलांग और डिब्रूगढ़ के बीच यात्रा करने के लिए सड़क और ट्रेन द्वारा 12 घंटे की लंबी यात्रा करने के लिए मजबूर होना पड़ता था. लेकिन अब केवल 75 मिनट की उड़ान का विकल्प चुनकर दोनों शहरों के बीच आसानी से उड़ान भर जा सकेगा.

इस तरह कर सकते टिकट बुक

यात्री इंडिगो की फ्लाइट के लिए एयरलाइन की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.goindigo.in/ पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं. इसी तरह, स्पाइसजेट की नई डायरेक्ट फ्लाइट के लिए https://www.spicejet.com/ पर ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं.

फिलहाल इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू नहीं करेगी Indigo

इंडिगो के ग्राहकों को अभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. हाल ही में इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने कहा था कि इस समय शिड्यूल्ड इंटरनेशनल फ्लाइट्स को शुरू करना अव्यावहारिक होगा. उन्होंने कहा कि इसके बजाय विभिन्न देशों के साथ एयर बबल फ्लाइट्स की संख्या को धीरे-धीरे बढ़ाया जाना ही बेहतर होगा.