न्यूजीलैंड टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बड़ा झटका लगा है. टीम पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का अपना पहला मुकाबला खेल रही है. लेकिन तेज गेंदबाज लॉकी फग्युर्सन चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. उनकी जगह एडम मिल्ने को टीम में शामिल किया गया है. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत हासिल करने वाली टीम में बदलाव नहीं किया है.

लॉकी फग्युर्सन को आईपीएल 2021 में 8 मैच खेलने का मौका मिला था. उन्होंने यूएई में हुए दूसरे चरण में केकेआर की ओर से खेलते हुए 8 मैच में 17 की औसत से 13 विकेट लिए थे. उनकी इकोनॉमी 7.46 की रही थी. वे लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. इस कारण बल्लेबाजों को काफी परेशानी होती है.

2019 के वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची थी. टीम बाउंड्री काउंट नियम से हालांकि फाइनल में इंग्लैंड से हार गई थी. लॉकी फग्युर्सन ने टीम की ओर से सबसे अधिक विकेट लिए थे. उन्होंने 9 मैच में 19 की औसत से 21 विकेट झटके थे. इकोनॉमी सिर्फ 4.88 की रही थी. वे ओवरऑल सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर थे. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने सबसे अधिक 27 विकेट लिए थे.

न्यूजीलैंड की टीम अब तक वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. ऐसे में इस बार टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.