दो बार की ओलंपिक पदक विजेता शटलर पीवी सिंधु डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में कोरिया की अन सियंग से हारकर बाहर हो गईं. वह ब्रेक के बाद वापसी कर रही हैं लेकिन अपने पहले टूर्नामेंट में खिताब जीतने से चूक गईं. अगस्त में टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद पहला मैच खेल रही सिंधु पांचवीं वरीयता प्राप्त अपनी प्रतिद्वंद्वी का सामना नहीं कर सकीं और 36 मिनट में 11-21, 12-21 से हारकर बाहर हो गईं.

पिछली बार भी वह अन सियंग से सीधे गेम में हार गई थीं, जब दो साल पहले दोनों का मुकाबला हुआ था. सियंग ने शानदार शुरुआत करके छह मिनट के भीतर ही सात अंक की बढ़त बना ली. सिंधु ने कई सहज गलतियां की जिनका कोरियाई खिलाड़ी ने फायदा उठाया. सियंग ने फिर जल्दी ही बढ़त 16-8 की कर ली और आखिर में सिंधु ने उन्हें 10 गेम प्वॉइंट गंवाकर पहला गेम सौंप दिया.

दूसरे गेम में भी कहानी कुल जमा यही रही. ब्रेक तक सिंधु ने वापसी की कोशिश की लेकिन उसके बाद खेल एकतरफा हो गया. सिंधु ने गुरुवार को थाईलैंड की बुसानन ओंगबोमरंगफान को 67 मिनट में 21-16, 12-21, 21-15 से हराया था. इससे पहले भारत के समीर वर्मा को क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआर्तो के खिलाफ पहला गेम 17-21 से हारने के बाद कोर्ट छोड़ना पड़ा.